स्पोर्ट्स

रोमांचक मुकाबले में 16 रन से जीता श्रीलंका, अक्षर और सूर्या की तूफानी पारी गई बेकार…

पुणे 5 जनवरी 2023: श्रीलंका ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में रोमांचक जीत हासिल की है। इस जीत के साथ ही उसने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 21 रन बनाने थे लेकिन वह ऐसा नहीं।कर पाई।

भारत-श्रीलंका टी-20 सीरीज और रोचक हो गई है। अब दोनों टीमें एक-एक की बराबरी पर हैं। एशियन चैंपियन श्रीलंका ने गुरुवार को पुणे में खेले गए दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया को 16 रन से हरा दिया। अक्षर-सूर्या की लाजवाब साझेदारी के बावजूद 207 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम 190 रन तक ही पहुंच सकी। 57/5 के स्कोर के बाद सूर्या और अक्षर की 91 रनों की साझेदारी ने भारतीय फैंस की उम्मीदें जगा दी, लेकिन सूर्यकुमार (51 रन) 148 के स्कोर पर आउट हो गए। उसके बाद अक्षर पटेल ने अकेले किला लड़ाया, लेकिन टीम को नहीं जिता सके।

दोनों टीमों के बीच आज का मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला गया। श्रीलंका ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 207 रन का लक्ष्य रखा। श्रीलंका की तरफ से दसुन शनाका और कुसल मेंडिस ने अर्धशतक लगाए। 207 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम 190 रन तक ही पहुंच सकी।श्रीलंका की इस जीत के साथ ही तीन मुकाबलों की सीरीज एक-एक की बराबरी पर आ गई है। तीसरा और निर्णायक मुकाबला 7 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा।

पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने 206 रन का सफलतापूर्वक बचाव किया और भारतीय टीम को 190 के स्कोर पर रोक दिया। श्रीलंका के लिए दासुन शनाका ने सर्वाधिक 56 रन बनाए और 22 गेंदों की अपनी पारी में नाबाद रहे। उनके अलावा कुसल मेंडिस ने भी 31 गेंदों में 52 रन बनाए।

इस मैच में भारतीय टीम की बॉलिंग काफी ख़राब रही। भारतीय टीम की बॉलिंग की बात करें तो टीम ने कुल 7 नो-बॉल फेंकी, जिसमे से हर्षल पटेल की जगह टीम में शामिल हुए अर्शदीप सिंह ने पावरप्ले के दूसरे ही ओवर में लगातार 3 नो-बॉल फेंकी। उन्होंने अपना स्पेल खत्म करते हुए भी 2 नो-बॉल फेंकी। मैच में 5 नो-बॉल के साथ उन्होंने 2 ओवर में 37 रन दिए। वही शिवम् मावि ने 1 और उमरान मालिक में 1 नो-बॉल फेंकी।

Back to top button