स्पोर्ट्स

चेतेश्वर पुजारा का जलवा काउंटी क्रिकेट में पुजारा की धमाकेदार बल्लेबाजी,..90 गेंद में बनाए 132 रन,…

नई दिल्ली 24 अगस्त 2022 : टीम इंडिया की टेस्ट टीम का अहम हिस्सा और नई दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा इन दिनों अलग अंदाज़ में नज़र आ रहे हैं। इंग्लैंड में हुई काउंटी क्रिकेट चैम्पियनशिप में अपना दम दिखाने के बाद चेतेश्वर पुजारा अब वनडे क्रिकेट में दम दिखाने में जुटे हुए हैं। लिस्ट-ए मैच में चेतेश्वर पुजारा ने पिछली पांच पारियों में तीन शतक जड़ दिए हैं।

चेतेश्वर पुजारा का बल्ला रॉयल लंदन कप में जमकर बोल रहा है। उन्होंने सक्सेस काउंटी के लिए मिडिलसेक्स के खिलाफ वनडे मैच में सिर्फ 90 गेंद में 132 रन बना दिए। पुजारा ने सिर्फ 75 गेंदों पर शतक पूरा किया। इस धमाकेदार पारी के दमपर उनकी टीम ने 50 ओवर में 400 रन बना दिए। वे आखिरी 5 मैच में तीन में शतक लगा चुके हैं। अपनी पारी के दौरान पुजारा ने 14 चौके और 2 छक्के लगाए।

बता दें कि अब तक खेले गए इस टूर्नामेंट के 8 मैचों में चेतेश्वर पुजारा 102.33 के औसत और 116.28 के स्ट्राइक रेट से 614 रन बना चुके हैं। तीन शतक लगाने के अलावा पुजारा ने दो अर्धशतक भी जड़े हैं। मंगलवार को चेतेश्वर पुजारा ने ना सिर्फ 75 गेंदों में अपना शतक पूरा किया बल्कि उन्होंने अपनी पारी के दौरान 20 बाउंड्री भी स्कोर की।

इसके साथ ही लिस्ट ए क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा का औसत 57.49 के पार हो गया है। लिस्ट ए क्रिकेट में अब पुजारा का बल्लेबाजी औसत विराट कोहली और बाबर आजम से भी ज्यादा है। विराट कोहली ने लिस्ट ए क्रिकेट में 56.50 के औसत से रन बनाए हैं, जबकि बाबर आजम का बल्लेबाजी औसत 56.56 का रहा है। हालांकि पुजारा को टीम इंडिया की ओर से सिर्फ 5 वनडे मैच खेलने का ही मौका मिला है। लेकिन अपनी अच्छे फॉर्म के जरिए पुजारा टेस्ट टीम में अपनी जगह बचाए रखने में कामयाब रह सकते हैं।

Back to top button