स्पोर्ट्स

महिला क्रिकेट टीम का कॉमनवेल्थ गेम्स में धमाल….इंग्लैंड के खिलाफ 4 रनों से दर्ज की रोमांचक जीत… अब फाइनल में ….

नयी दिल्ली 6 अगस्त 2022। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कामनवेल्थ गेम में मैडल पक्का कर लिया है। भारत की तरफ से मिले 165 रन के जवाब में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 160 रन ही बना रही। रोमांचक मुकाबले में भारत ने 4 रन से जीत दर्ज कर फाइनल में जगह पक्की कर ली। इंग्लैंड की ओर से कप्तान नैट साइवर ने सबसे ज्यादा 41 रनों की पारी खेली। वहीं डैनी वायट ने 35 और एमी जोन्स ने 31 रनों का योगदान दिया। आखिरी ओवर्स में इंग्लैंड को 14 रनों की जरूरत थी लेकिन स्नेह राणा ने ये रन नहीं बनाने दिए। इस दौरान नैट साइवर का रन आउट होना भी इंग्लैंड को काफी भारी पड़ा।

भारतीय टीम की जीत में स्मृति मंधाना ने अहम रोल अदा किया। मंधान ने 61 रनों की तूफानी पारी खेली। इसके अलावा भारतीय टीम की फील्डिंग भी काफी शानदार रही और इंग्लैंड के तीन बल्लेबाज रन-आउट हुए।स्नेह राणा द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर में इंग्लैंड को 14 रन बनाने थे लेकिन इंग्लिश टीम 9 रन ही बना सकी। भारतीय टीम ने फाइनल में जगह बना ली है और उसका मेडल जीतना तय हो चुका है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 164 रन बनाए। टीम के लिए स्टार ओपनर स्मृति मंधाना ने 32 गेंद पर 61 रन की शानदार पारी खेली। उनके बाद जेमिमा रोड्रिग्ज ने 31 गेंदों पर नाबाद 44 रन बनाए। जेमिमा ने अपनी पारी में सात चौके लगाए। दीप्ति शर्मा ने 20 गेंद पर 22, हरमनप्रीत कौर ने 20 गेंद पर 20 और शेफाली वर्मा ने 17 गेंद पर 15 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए फ्रेया केम्प ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को चार रन से हरा दिया है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने फाइनल में जगह बना ली है। 165 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम छह विकेट के नुकसान पर 160 रन ही बना पाई और यह मैच चार रन से हार गई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपना पदक पक्का कर लिया है। अब फाइनल में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। फाइनल मैच भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे होगा। 

Back to top button