स्पोर्ट्स

शिक्षकों का क्रिकेट महाकुंभ छठे दिन भी जारी…… लीग चरण में लगातार 4 मैच जीतकर तखतपुर स्ट्राइकर ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश

बिलासपुर 9 दिसंबर 2021। टीचर्स प्रीमियर लीग 2021 के 6 वे दिवस मुख्य अतिथि के तौर पर एमडी कैरियर प्वाइंट वर्ल्ड स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर सुरिंदर सिंह चावला , चेयरमैन किरणपाल सिंह चावला, लर्नर पब्लिक स्कूल की संचालक निवेदिता सोम , बृजेश, लायंस क्लब बिलासपुर के अध्यक्ष  अरविंद दीक्षित,कोषध्यक्ष  विजयक्रांति तिवारी,  प्रशांत कोन्हेर , सुरेश साहू सम्मिलित हुए।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुरिंदर पाल सिंह चावला ने कहा कि खेल के स्तर को देखकर ऐसा लग ही नहीं रहा है कि यहां शिक्षक खेल रहे हैं बल्कि ऐसा लग रहा है कि नियमित अभ्यास करने वाले बच्चे खेल रहे हैं। बॉलिंग बैटिंग और क्षेत्ररक्षण का स्तर किसी मंजे हुए खिलाड़ी से कहीं भी कम नजर नहीं आ रहा है। इस तरह के आयोजन जिले स्तर से ऊपर उठकर संभाग और राज्य स्तर पर भी होने चाहिए यदि आप लोग इस तरह का कोई आयोजन करते हैं तो कैरियर प्वाइंट वर्ल्ड स्कूल हर संभव मदद के लिए तैयार है।

लर्नर पब्लिक स्कूल के संचालक निवेदिता सोम ने कहा कि यह आयोजन शिक्षकों में एक नई ऊर्जा और उत्साह उत्पन्न करने वाली है इस तरह के आयोजन प्रतिवर्ष होने चाहिए।  निवेदिता सोम ने भविष्य में भी इस तरह के आयोजन के लिए सहयोग का आश्वासन दिया है।

लायंस क्लब बिलासपुर के अध्यक्ष अरविंद दीक्षित ने कहा कि कोरोना की भीषण त्रासदी के बाद इस तरह के आयोजन शिक्षकों के बीच ऊर्जा का संचार कर रही है। शिक्षकों के बीच आकर हमेशा प्रसन्नता होती है लायंस क्लब बच्चों एवं शिक्षकों के लिए हर संभव मदद के लिए सदैव तत्पर रहती है कभी भी कोई जरूरत हो तो आप हमसे बेझिझक कह सकते हैं।
वहीं लायंस क्लब बिलासपुर के कोषाध्यक्ष  विजयक्रांति तिवारी  ने कहां कि लायंस क्लब स्कूलों में स्वास्थ्य परीक्षण, गरीब बच्चों को आवश्यक पढ़ाई किट उपलब्ध कराना इत्यादि कार्य लगातार करते रहती है शिक्षकों के बीच यह टूर्नामेंट अपने आप में अद्भुत और एक नया अनुभव है इस तरह के आयोजन होते रहने चाहिए जहां भी हमारी मदद की जरूरत होगी हम मदद के लिए तैयार हैं।

दिन का पहला मैच कोटा वारियर्स और तखतपुर स्टार्स के बीच खेला गया जिसमें पहले बल्लेबाजी करते तखतपुर स्टार्स ने 10 ओवर में 82 रनों का एक अच्छा स्कोर खड़ा किया था जिससे कोटा वारियर्स ने चीनू , शत्रुहन और असगर खान के शानदार प्रदर्शन के दम पर 7 विकेट से जीत लिया। कोटा वारियर्स की तरफ से 6 छक्कों के साथ जहां चीनू ने शानदार 45 रन बनाए वही शत्रुहन ने भी 30 रन ठोका, इस मैच में असगर ख़ान को उनके शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दिन का दूसरा मैच मस्तूरी किंग्स वर्सेस तखतपुर स्ट्राइकर के बीच खेला गया जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए मस्तूरी किंग्स ने राजू राज के 27 रन एवम सुनील शिकारी के 19 रनों के योगदान पर 83 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसे तखतपुर स्ट्राइकर ने 3 विकेट खोकर 8 ओवर में ही 7 विकेट से जीत लिया।तखतपुर स्ट्राइकर के नवीन को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

दिन का तीसरा मैच रॉयल चैलेंजर्स बिल्हा वर्सेस कोटा वारियर्स के बीच खेला गया ।आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 100 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। आरसीबी की ओर से भूपेंद्र कौशिक ने सर्वाधिक 29 रनों का योगदान दिया।जीत के लिए 101रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोटा वारियर्स की टीम निर्धारित 10 ओवरों में केवल 73 रन ही बना सकी इस तरह रॉयल चैलेंजर्स बिल्हा ने 27 रनों से यह मैच जीत लिया।आरसीबी के अजय साहू को 18 रन एवं 3 विकेट के हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

Back to top button