हेडलाइन

8 बच्‍चों की मौत: स्कूल में 14 साल के छात्र ने की अंधाधुंध फायरिंग… बच्चो सहित 9 की मौत

बेलग्रेड 3 मई 2023 सर्बिया की राजधानी बेलग्रेड में फायरिंग की घटना सामने आई है. बीबीसी की खबर के मुताबिक, एक 14 वर्षीय छात्र ने एक स्कूल में छात्रों और सुरक्षा गार्डों पर फायरिंग की है. स्थानीय समाचार एजेंसी तंजुग की रिपोर्ट के हवाले से बीबीसी ने बताया कि फायरिंग में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में 8 बच्चे शामिल हैं. पुलिस ने बताया कि सातवीं कक्षा के एक छात्र को गिरफ्तार किया गया है.

बयान में कहा गया है कि संदिग्ध ने अपने पिता की बंदूक से अन्य छात्रों और स्कूल के गार्ड पर कई गोलियां बरसाईं। सर्बियाई मीडिया में प्रसारित खबरों के मुताबिक, गोलीबारी में स्कूल के गार्ड की मौत हो गई। पुलिस ने इस घटना के संबंध में फिलहाल कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं दी है। स्थानीय मीडिया चैनलों पर प्रसारित फुटेज में स्कूल के बाहर बच्चों को लेकर चिंतित अभिभावकों की भीड़ नजर आई।

वहीं, पुलिसकर्मी संदिग्ध को गिरफ्तार कर सड़क पर खड़े पुलिस वाहन की तरफ ले जाते दिखाई दिए। व्लादिस्लाव रिबनिकार प्राइमरी स्कूल मध्य बेलग्रेड का एक जाना-माना स्कूल है। पुलिस ने गोलीबारी की घटना के बाद इस स्कूल के आसपास के इलाके को सील कर दिया। सर्बिया में प्राइमरी स्कूलों में कक्षा आठ तक के बच्चे पढ़ते हैं। बताया जा रहा है कि 6 बच्‍चे और एक टीचर भी इस हमले में घायल हो गए हैं। उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपी छात्र को अरेस्‍ट कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी बच्‍चे ने अपने पिता की गन का इस्‍तेमाल खून बहाने के लिए किया।

Back to top button