मनोरंजन

‘जेलर’ आज सिनेमाघरों में हुई रिलीज, रजनीकांत की फिल्म का जोरदार जश्न मना रहे हैं फैंस

10 अगस्त 2023 सुपरस्टार रजनीकांत की मोस्ट अवेटेड फिल्म जेलर आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. फिल्म को लेकर दर्शकों और फैंस के बीच तगड़ा उत्साह देखने मिल रहा है. साथ ही वे इसे एक उत्सव की तरह मनाते हुए नजर आए. चेन्नई के सिनेमाघरों के बाहर फैंस ने जमकर डांस किया और पाटाखे फोड़. साथ ही तमिल नाडू सरकार ने फिल्म की रिलीज पर एक दिन के पब्लिक हॉलिडे की घोषणा भी की है. नेल्सन दिलीप कुमार द्वारा डायरेक्टेड फिल्म जेलर में रजनीकांत के अलावा तमन्ना भाटिया, राम्या कृष्णन और शिवा राजकुमार जैसे कलाकार प्रमुख भूमिकाओं में हैं.

जेलर की रिकॉर्ड तोड़ हुई है एडवांस बुकिंग
इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक जेलर ने पहले ही भारत में 14.18 करोड़ रुपये की इंप्रेसिव प्री-बुकिंग हासिल कर ली है. फिल्म के तमिल वर्जन 5 लाख 91 हजार 221 टिकटों की बिक्री से 12.82 करोड़ रुपये का रेवेन्यू हासिल किया है  जबकि इसके तेलुगु वर्जन ने 77 हजार 554 टिकटों की बिक्री के माध्यम से एडवांस बुकिंग में 1.35 करोड़ रुपये कमा लिए हैं. इसी के साथ कुल मिलाकर शेल्फ से 6 लाख 68 हजार 775 टिकटें बिकीं गैं.  कुछ दिन पहले तमिलनाडु फिल्म एग्जिबिटर्स एसोसिएशन ने राज्य के सभी सिनेमाघरों को एक नोट भेजा था, जिसमें उनसे फिल्म को सभी सिनेमा हॉलों में रिलीज करने की अपील की गई थी.

विदेशों में भी भारी क्रेज

भारत ही नहीं, विदेशों में भी रजनीकांत की इस फिल्म के लिए भारी क्रेज है। अनुमान लगाया जा रहा है कि जेलर अमेरिका में भी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली इंडियन फिल्म बन जाएगी। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी तक एडवांस बुकिंग में ही जेलर ने दुनियाभर से ₹122 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। रजनीकांत की इस फिल्म का दुनियाभर में जो क्रेज है उसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 11 अगस्त को बॉलीवुड की दो बड़ी फिल्में गदर-2 और OMG-2 भी रिलीज हो रही हैं, लेकिन जेलर की एडवांस बुकिंग इन दोनों फिल्मों से कई गुना ज्यादा है।

रिलीज के पहले ही कमा लिए 122 करोड़

जेलर के रिलीज के पहले बिजनेस की बात करें तो फिल्म ने 122 करोड़ तो फिल्म की रिलीज से पहले ही कमा लिए हैं। जेलर ने 62 करोड़ का बिजनेस तमिलनाडु से कर लिया है। वहीं तेलुगु स्टेट्स में 12 करोड़ रु. का बिजनेस हो चुका है। कर्नाटक की बात करें तो कर्नाटक  में 12 करोड़, केरल में 5.50 करोड़ और देश के अन्य राज्यों में फिल्म ने 3 करोड़ कमा लिए हैं। फिल्म ने ओवरसीज में भी 30 करोड़ का प्री-रिलीज बिजनेस कर लिया है। फिल्म का कुल बजट 240 करोड़ रुपए है।

‘जेलर’ के लिए चेन्नई और बेंगलुरु के ऑफिसों में आज दी गई छुट्टी
वहीं फिल्म को लेकर फैंस की एक्साइटमेंट देखते ही बन रही है. इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक चेन्नई और बेंगलुरु के ऑफिसों ने ‘जेलर’ की रिलीज के दिन 10 अगस्त को अपने कर्मचारियों के लिए छुट्टी की अनाउंसमेंट की है.  बता दें कि रजनीकांत जेलर से दो साल के ब्रेक के बाद सिल्वर स्क्रीन पर कमबैक कर रहे हैं. इस एक्शन फिल्म से निर्देशक नेल्सन दिलीपकुमार के साथ रजनीकांत ने पहली बार कोलैबोरेट किया है.  नेल्सन को कोलामावु कोकिला, डॉक्टर और बीस्ट जैसी फिल्मों के निर्देशन के लिए जाना जाता है.

Back to top button