हेडलाइन

Raid में 5 करोड़ कैश मिले : इंजीनियर के 5 ठिकानों पर छापेमारी… नोटों की गड्डियां ही गड्डियां मिला….हीरा-सोना का भी जखीरा मिला …

पटना 27 अगस्त 2022। इंजीनियर के ठिकाने से 5 करोड़ कैश मिले हैं। अभी भी निगरानी टीम की छापेमारी कार्रवाई की जा रही है। भ्रष्ट इंजीनियर के ठिकानों 10 से 15 करोड़ की संपत्ति मिल सकती है। निगरानी ब्यूरो की टीम आज सुबह से ही ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता के ठिकानों पर छापेमारी में जुटी है। शुरूआती छापेमारी में ही करीब 5 करोड़ नकद रू मिले हैं। निगरानी टीम जब किशनगंज में छापेमारी करने पहुंची तो पता चला कि यह भ्रष्ट इंजीनियर अपने जूनियर इंजीनियर और कैशियर के यहां रिश्वत का पैसा रखता है। इसके बाद जांच टीम ने इन लोगों के यहां भी दबिश दी।

किशनगंज से करीब चार करोड़ से अधिक रूपये बरामद हो चुके हैं। वहीं कार्यपालक अभियंता संजय कुमार राय के पटना आवास की तलाशी में लगभग 1 करोड़ रू नकद मिले हैं। जांच टीम नोटों के मिलान में जुट गई है। छापेमारी में कई अन्य कागजात भी मिले हैं। आय से अधिक संपत्ति केस में छापेमारी चल रही है। 

इंजीनियर संजय कुमार राय के पटना के 2 और किशनगंज के 3 ठिकानों पर छापेमारी की गई है। पटना के ठिकानों से सवा करोड़ कैश तो किशनगंज से 4 करोड़ रुपए मिले हैं। दोनों जगह कैश गिनने के लिए मशीन मंगवाई गई थीं।

इंजीनियर संजय कुमार राय का घर पटना के बसंत बिहार कॉलोनी में है, जबकि तैनाती किशनगंज जिले में है। विजिलेंस की दो टीमों ने शनिवार सुबह 7 बजे एक साथ पटना और किशनगंज में छापे मारे। किशनगंज में 13 मेंबर्स की टीम ने संजय कुमार राय के रूईधाशा, उसके पर्सनल असिस्टेंट ओम प्रकाश यादव के लाइनपाड़ा और कार्यालय के कैशियर खुर्रम सुल्तान के लाइनपाड़ा में बने घर पर छापेमारी की।

बरामद कैश में करीब 3 करोड़ रुपए पर्सनल असिस्टेंट ओम प्रकाश यादव के घर से 4 करोड़ और कैशियर के घर से करीब एक करोड़ कैश मिले हैं। ओम प्रकाश यादव को संजय कुमार राय ने अपने खर्च पर रखा था। इसी के माध्यम से वसूली करता था।

पटना में संजय कुमार राय के घर से सवा करोड़ रुपए, लाखों रुपए की ज्वेलरी, बड़े स्तर पर जमीन और फाइनेंशियल इंवेस्टमेंट के कागजात मिले हैं। जिनका कैलकुलेशन अभी किया जा रहा है।

Back to top button