टेक्नोलॉजी बिज़नेस

Jio ने अपने यूजर्स को दिया बड़ा झटका! अब इन प्लान्स से भी हटाया Disney + Hotstar, जानिए डिटेल्स…

मुंबई 18 अक्टूबर 2022 : Jio ने हाल में ही अपने 12 रिचार्ज प्लान्स से Disney + Hotstar Mobile का सब्सक्रिप्शन रिमूव किया था। अब कंपनी ने पोस्टपेड प्लान के साथ भी ऐसा ही किया है। अब जियो के पोर्टफोलियो में सिर्फ दो प्रीपेड प्लान्स ऐसे हैं, जिनमें Disney + Hotstar का सब्सक्रिप्शन मिलता है। दोनों ही प्लान्स के साथ Disney + Hotstar का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मिलता है। वहीं बात करें पोस्टपेड प्लान्स की तो, कंपनी के किसी भी रिचार्ज प्लान में यूजर्स को Disney + Hotstar का सब्सक्रिप्शन नहीं मिलता है। कंपनी ने बिना कोई कारण बताए Disney + Hotstar सब्सक्रिप्शन को रिमूव कर दिया है।

रिलायंस जियो (Reliance Jio) यूजर्स को तगड़ा झटका लगा है। कंपनी ने डिज्नी+ हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) की फ्री सर्विस ऑफर करने वाले अपने कई प्रीपेड प्लान्स को बंद कर दिया है। रिलायंस जियो ने 151 रुपये, 555 रुपये और 659 रुपये के प्लान बंद किए हैं। ये प्लान एड ऑन कैटेगरी में थे यानी इनमें डाटा मिलता था। इसके अलावा 333 रुपये, 499 रुपये, 583 रुपये, 601 रुपये, 783 रुपये, 799 रुपये, 1,066 रुपये, 2,999 रुपये और 3,119 रुपये के रेगुलर रिचार्ज प्लान को भी बंद कर दिया गया है। इन सभी प्लान के साथ यूजर्स को एक साल तक डिजनी+हॉटस्टार का सबस्क्रिप्शन मिल रहा था। अब इन प्लान को डिस्कंटिन्यू कर दिया है। जियो के पोर्टफोलियो में डिज्नी+ हॉटस्टार का फ्री सब्सक्रिप्शन देने वाले अब केवल दो प्लान बचे हैं। ये प्लान 1499 रुपये और 4199 रुपये के हैं। आइए जानते हैं इन दोनों प्लान में कंपनी और क्या बेनिफिट ऑफर कर रही है।

जियो के 1499 रुपये वाले प्लान में मिलने वाले बेनिफिट
जियो का यह प्लान 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। प्लान में कंपनी इंटरनेट यूज करने के लिए हर दिन 2जीबी डेटा ऑफर कर रही है। इस प्रीपेड प्लान में आपको देशभर में सभी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 फ्री एसएमएस भी मिलेंगे। कंपनी इस प्लान में डिज्नी+ हॉटस्टार के फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ जियो ऐप्स का भी फ्री ऐक्सेस दे रही है।

4199 रुपये वाले प्लान में मिलने वाले बेनिफिट
जियो का यह प्लान 365 दिन तक चलता है। इस प्लान में आपको इंटरनेट यूज करने के लिए डेली 3जीबी के हिसाब से टोटल 1095जीबी डेटा मिलेगा। कंपनी इस प्लान में हर दिन 100 फ्री एसएमएस के साथ सभी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग भी दे रही है। इस प्लान में आपको डिज्नी+ हॉटस्टार के फ्री सब्सक्रिप्शन के साथ जियो ऐप्स का भी फ्री ऐक्सेस मिलेगा। बताते चलें कि जियो के इन दोनों प्लान में आपको एक साल के लिए डिज्नी+ हॉटस्टार का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

Back to top button