पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

VIDEO : इस स्कूली बच्चे का वीडियो CM भूपेश ने अपने ट्ववीटर अकाउंट पर किया शेयर … जानिये कौन है वो चार साल का बच्चा… मुख्यमंत्री ने लिखी ये बात..

रायपुर 12 दिसंबर 2022। जिस उम्र में बच्चे अपने जिले और विकासखंड का नाम ठीक से नहीं बता पाते हैं। उस उम्र में एक स्कूली बच्चे ने महज 40 सेकंड में 33 जिलों के नाम बता डाले। छत्तीसगढ़ के बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जब भी ऐसी प्रतिभा से मिलते हैं तो उसकी तारीफ जरूर करते हैं। कई दफा उन्होंने उन होनहारों से जुड़े वीडियो और फोटो को अपने सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है। एक ऐसी बच्चे का वीडियो मुख्यमंत्री ने शेयर किया है, जिसने सिर्फ 40 सेकंड में बिना रूके प्रदेश के सभी 33 जिलों के नाम मुख्यमंत्री को बताये।  

पिछले दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट मुलाकात कार्यक्रम के सिलसिले में सरायपाली में थे। इस दौरान जब मुख्यमंत्री ने सरायपाली विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बलौदा में आयोजित भेंट-मुलाकात के दौरान ग्रामीणों की समस्या सुन रहे थे। तभी एक छोटा बच्चा उठ खड़ा हुआ।

मुख्यमंत्री ने उस बच्चे का आत्मविश्वास देखकर उससे पूछा क्या कहना चाहते हो। बच्चे ने बताया कि वो सभी जिलों का नाम बताना चाहता हूं। मुख्यमंत्री ने जैसे ही कहा, अच्छा सुनाओं… राकेट की रफ्तार में बच्चे ने पूरे आत्मविश्वास के साथ राज्य के 33 जिलों के नाम बता दिये। बच्चा यहीं नहीं रूका, बल्कि उन 6 जिलों के नाम भी बताये, जो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने कार्यकाल में बनाये थे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उस बच्चे की अदभूत प्रतिभा के कायल हो गये। मुख्यमंत्री ने मौके पर उस बच्चे की तारीफ की है, भेंट मुलाकात से लौटकर आने पर उन्होंने उस बच्चे का वीडियो भी ट्वीट किया है। आपको बता दें कि जिस बच्चे का वीडियो मुख्यमंत्री ने पोस्ट किया है। उसका नाम लक्ष्य बंजारे हैं। लक्ष्य बसना के स्वामी आत्मानंद स्कूल में पढ़ता है। पहली कक्षा में पढ़ने वाले लक्ष्य बंजारे ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सिर्फ 40 सेकंड में छतीसगढ़ के 33 जिलों के नाम बताये।  

Back to top button