टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

लेडी सिंघम गिरफ्तार : सब इंस्पेक्टर ने 10 लाख लेकर तस्करों को करा दिया था फरार…. मायके जाते वक्त पुलिस की टीम ने पकड़ा

सिरोही 27 जून 2022। ….आखिरकार सब इंस्पेक्टर सीमा जाखड़ गिरफ्तार कर ली गयी है। सीमा पर तस्करों को भगाने के आरोप है। सीमा जाखड़ पर गुजरात से सटे सिरोही जिले के बरलूट थाने की थानाप्रभारी रहते हुये रिश्वत लेकर ड्रग्स माफिया (Drugs mafia) को फरार करने का आरोप है. भ्रष्टाचार के आरोप में पुलिस सेवा से बर्खास्त की गई सीमा जाखड़ को रविवार को गिरफ्तार करके स्वरूपगंज पुलिस थाने लाया गया. वहां सीमा जाखड़ से पूछताछ की जा रही है. सीमा जाखड़ को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जायेगा.

बर्खास्त एसआई सीमा जाखड़ को सोमवार दोपहर करीब 2:45 बजे सिरोही सेशन कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस ने सीमा जाखड़ की पुलिस रिमांड नहीं मांगी तो जज ने सीमा जाखड़ को 15 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए। इस दौरान सीमा जाखड़ के एडवोकेट दिव्यानंद शर्मा ने उसकी जमानत याचिका कोर्ट में पेश की। जमानत याचिका पर मंगलवार को सुनवाई होगी।बताया जा रहा है कि सीमा को गिरफ्तार करने से पहले पुलिस टीम ने पूरी रेकी की और सीमा के मूवमेंट का पता लगाया। सीमा का मायका और ससुराल ज्यादा दूर नहीं है। रविवार को सीमा को ससुराल से पीहर जाते समय दबोच लिया गया।

सीमा जाखड़ को जोधपुर स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया है. सीमा जाखड़ 10 लाख रुपये लेकर तस्कर को छोड़ने को लेकर विवादों में रही थी. उसके बाद में उसका तस्कर को भगाने का एक सीसीटीवी फुटेज में सामने आया था. जांच में दोषी पाये जाने पर सीमा जाखड़ को बाद में पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था.

बहरहाल भ्रष्टाचार के चार्ज लगने के बाद अब सीमा जाखड़ को गिरफ्तार कर लिया गया है। सिरोही के पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि सीमा को जोधपुर स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया है। रविवार को उन्हें गिरफ्तार करने के बाद स्वरूपगंज पुलिस स्टेशन ले जाया गया था। 

सीमा जाखड़ इससे पहले उस वक्त चर्चा में आई थीं जब वो पाली जिले के एक थाने में पदस्थापित थीं। उस वक्त भी उनपर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। ड्रग्स माफिया से घूस लेने के आरोप में पिछले साल नवंबर के महीने में उन्हें सस्पेंड किया गया था। जांच में आरोप सही पाए जाने के बाद आगे चलकर सीमा जाखड़ और दो अन्य पुलिसकर्मियों को इस मामले में बर्खास्त कर दिया गया। इस कार्रवाई के कुछ ही दिनों बाद सीमा जाखड़ ने शादी भी रचाई थी। 

Back to top button