हेडलाइन

VIDEO- ED की छापेमारी पर छत्तीसगढ़ की राजनीति गरमायी… CM भूपेश बोले- कांग्रेस से मुकाबला नहीं कर पा रही, तो ED को लगा रहे… रमन बोले- करते ही क्यों ऐसा काम कि..

रायपुर 11 अक्टूबर 2022। छत्तीसगढ़ में ED की ताबड़तोड़ कार्रवाई चल रही है। रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा और महासमुंद में ईडी की कार्रवाई चल रही है। इधर ईडी की छापे पर छत्तीसगढ़ में राजनीति शुरू हो गयी है। इस मामले में जहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी पर छापा का ठिकरा फोड़ा है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा है कि कमीशन लेते ही क्यों हैं, जिसकी वजह से छापे की नौबत पड़ती है। रमन सिंह ने कलेक्टरों की कार्यशैली पर भी सवाल उठाया। वहीं मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा छत्तीसगढ़ में कांग्रेस से लड़ नहीं पा रही है। इसी तरह से जैसे-जैसे चुनाव आयेगा इस तरह की कार्रवाई और आगे भी होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये सिर्फ डराने धमकाने की कोशिश है।


मुख्यमंत्री ने इससे पहले भी आशंका जतायी थी कि छत्तीसगढ़ में ईडी और आईटी की कार्रवाई हो सकती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये परेशान करने की कोशिश है। पहले ही कहा था कि चिटफंड कंपनी का करोड़ों रूपये डूब गया, उसकी जांच करनी चाहिये, लेकिन ऐसा नहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये बार-बार आयेंगे इसी तरह से परेशान करेंगे।


इससे पहले आज सुबह से ही प्रमुख शहरों में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी देर रात पहुंच चुके थे और सुबह 5:00 बजे अलग-अलग ठिकानों पर छापा मारा गया। एक ही वक्त पर ईडी के अधिकारी 10 से ज्यादा जगहों पर अलग-अलग टीम बनाकर कार्रवाई कर रहे हैं। कारोबारी और CA के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। ED के अफसर सीआरपीएफ की टीम के साथ दबिश दी है। अधिकारियों और कारोबारियों के घरों में दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है। इन अधिकारियों और कारोबारियों को लेकर ईडी को करोड़ों रुपए के अवैध लेनदेन की सूचना मिली थी। इसी संबंध में जांच की जा रही है।


वहीं कोरबा, बिलासपुर और रायपुर में कई व्यापारियों के ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई चल रह है। जानकारी के मुताबिक ये कार्रवाई दो से तीन दिन तक चल सकती है।

Back to top button