हेडलाइन

CG BREAKING : ACB की टीम ने नगर तथा ग्राम निवेश विभाग के सहा.संचालक और सहा.मानचित्रकार को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, एनओसी देने मांगे थे 35 हजार रूपये

अंबिकापुर 17 मई 2024। ACB की टीम ने छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जिलों में आज ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रिश्वतखोर अफसरों पर एक्शन लिया है। इसी कड़ी में एसीबी की टीम ने अंबिकापुर नगर तथा ग्राम निवेश विभाग के सहा.संचालक और सहा.मानचित्रकार को 35 हजार रूपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आपको बता दे कि आज दिन भर में ACB की टीम ने बिलासपुर,कोंडागांव, अंबिकापुर और रायगढ़ जिला में अलग-अलग विभागों में रेड की कार्रवाई कर 5 रिश्वतखोर अफसरों को गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि मो.वसीम बारी के समधी ने वीरेंद्र नगर वाड्फनगर में औद्योगिक प्रयोजन के लिए जमीन के डायवर्सन का आवेदन किया था। उक्त डायवर्सन के लिए SDM कार्यायल से नगर तथा ग्राम निवेश कार्यायल में अनापत्ति के लिए पत्र प्रेषित किया गया था। यहां पदस्थ सहा.संचालक बालकृष्ण चैहान और सहा.मानचित्रकार निलेश्वर कुमार ध्रुव द्वारा एनओसी देने के नाम 35 हजार रूपये की मांग की गयी थी। इस मामले की शिकायत पीड़ित मो.वसीम ने एसीबी में की थी। इस शिकायत के बाद आज ACB की टीम ने नगर तथा ग्राम निवेश कार्यालय में दबिश देकर 35 हजार रूपये की रिश्वत लेते सहा.संचालत और सहा.मानचित्रकार को गिरफ्तार किया गया।

ACB की इस कार्रवाई के बाद रिश्वतखोर अफसरों के बीच हड़कंम मचा हुआ है। आपको बता दे इससे पहले एसीबी की टीम ने बिलासपुर में राजस्व निरीक्षक को 1 लाख रूपये की रिश्वत लेते और जल संसाधन विभाग कोंडागांव के कार्यपालन अभियंता को 50 हजार रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा था। वहीं रायगढ़ जिला के घरघोड़ा रेंज के डिप्टी रेंजर मिलन भगत को 8 हजार रूपये की रिश्वत लेते ACB की टीम ने गिरफ्तार किया है। ACB की टीम ने आज दिन भर में कोंडागांव, बिलासपुर,अंबिकापुर और रायगढ़ में छापामार कार्रवाई कर 5 रिश्वतखोर अफसरों  के खिलाफ कार्रवाई की है।

Back to top button