क्राइम

इधर नजर हटी, उधर बाइक पार : पुलिस ने सस्ती बाइक बेचते युवकों को पकड़ा……पूछताछ की तो हुआ 11 लाख की बाइक चुराने वाले गैंग का खुलासा…..जेल जाने के बाद भी नहीं सुधरे, निकलते ही फिर चोरी का धंधा करने लगे

कांकेर 11 मार्च 2022। ….नजर हटी नहीं कि…मिनटों में बाइक पार !… शातिर बाइक चोरों के गैंग को पुलिस ने दबोच लिया है। इन चोर गैंग के पास से पुलिस ने 11 लाख के बाइक जब्त किये हैं, जो अलग-अलग जगह से चुराये गये थे। पुलिस ने इस गैंग के चार लोगों को गिरफ्तार किया है। ये सभी सस्ते दामों में बाइक बेचने की फिराक में थे, तभी पुलिस ने इन्हें दबोच लिया। कांकेर के कोतवाली पुलिस को लगातार इस बात की सूचना मिल रही थी कि क्षेत्र में बाइक गैंग काफी सक्रिय है। चोरी की गयी बाइक को सस्ते दामों में बेचकर आरोपी बाइक को खपा दिया करते थे। आरोपियों के पास से 20 बाइक को जब्त किया गया है। एसपी शलभ सिन्हा ने आज इस मामले में प्रेस कांफ्रेंस कर गैंग का पर्दाफाश किया।

पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने चोर गैंग को पकड़ने के लिए टीम बनायी थी। पुलिस टीम को इस बात की सूचना मिली थी कि कुछ लोग सस्ते दामों में बाइक बेचने की फिराक में शहर में घूम रहे हैं। पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने बताया सूचना की तस्दीक पर आरोपी रजनू कोर्राम पिता दुरगू कोर्राम उम्र 35 वर्ष निवासी पराली थाना ईरागांव जिला कोंडागांव, आरोपी राजेंद्र एन्ड्रीक पिता तुलसीराम एन्ड्रीक उम्र 30 वर्ष निवासी पीन्डुमपाल थाना नैमेड़ जिला बीजापुर को घेराबंदी कर अभिरक्षा में लेकर पूछताछ किया गया जिन्होंने पूछताछ में बताया कि लगभग 2 वर्षों से मोटरसाइकिल की चोरी कर रहे हैं तथा उन्होंने अपने अन्य साथी नरेश कावड़े पिता मंशाराम कावड़े उम्र 30 वर्ष निवासी साल्हेभाट पीढ़ापाल थाना कांकेर एवं राकेश हिड़को पिता फत्तेसिंग हिड़को उम्र 28 साल निवासी धनतुलसी पीढ़ापाल थाना कांकेर के साथ मिलकर कांकेर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा ,बीजापुर एवं अन्य स्थानों से चोरी करना स्वीकार किये। आरोपी के निशानदेही पर कुल 20 मोटरसाइकिल जप्त किया गया है। जप्त मोटरसाइकिलों का अनुमानित कीमत 11लाख रुपए है।

आरोपीगण इन मोटरसाइकिलों को बेचने अपने-अपने घर में एवं अंदरूनी क्षेत्र के ग्रामीणों को विश्वास में लेकर रखवा दिया करते थे ताकि ग्राहक मिलने पर ग्रामीणों से मोटरसाइकिल वापस लेकर ग्राहकों को बेच सकें ।
आरोपियों ने पूर्व में कई बार चोरी की मोटरसाइकिल सस्ते मूल्य में अंजान राहगीरों को बेचना बताया है जिस संबंध में पुलिस विवेचना कर रही है आरोपियों की निशानदेही पर अलग-अलग स्थानों से चोरी की मोटरसाइकिल को जप्त किया गया है। आरोपीगण चोरी की वारदात घटित करने के बाद चोरी के मोटरसाइकिलों के नम्बर प्लेट निकाल कर फेंक दिया करते थे एवं आरोपियों ने कई मोटरसाइकिलों की इंजन चेचिस नम्बर को भी मिटाने का प्रयास किये हैं।

आरोपी पूर्व में भी लूट,डकैती की घटना में काट चुके हैं जेल

पुलिस ने बताया गिरफ्तार आरोपी राजेन्द्र एन्ड्रीक पूर्व में सरोना में गैस कटर से एटीएम काट कर नगदी रकम चोरी करने कि घटना में शामिल रहा है जिसे पुलिस द्वारा तेलांगना से गिरफ्तार किया गया था एवं आरोपी रजनू कोर्राम आमाबेड़ा एवं सिहावा क्षेत्र में लूट की घटना में संलिप्तता होने से गिरफ्तार हुआ था दोनो आरोपी जेल में एक साथ रहे हैं जमानत पर रिहा होने के बाद अपने अन्य साथी आरोपी नरेश कावड़े एवं राकेश हिड़को के साथ मिलकर लगभग दो वर्षों से मोटर साइकिल चोरी करने की वारदात कर रहे हैं।

 

Back to top button