हेडलाइन

स्कूलों में बाइक-कार से नहीं आ पायेंगे छात्र… DEO ने जारी किया निर्देश, सभी प्राचार्यों व प्रधान पाठक को निर्देश… DEO ने NW से कहा…

जांजगीर 27 नवंबर 2022। स्कूली बच्चों का इन दिनों बाइक और कार से स्कूल का आने का चलन कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है, लिहाजा जांजगीर डीईओ ने सभी प्राचार्यों, प्रधान पाठको को पत्र लिखकर निर्देश दिया है कि वो स्कूलों में बाइक और कार से आने वाले बच्चों पर रोक लगायें। डीईओ हेतराम सोम ने अपने आदेश में लिखा है कि दोपहिया और चार पहिया गाड़ियों से स्कूल आने से नाम सिर्फ दुर्घटना की आशंका बनी रहती है, बल्कि ट्रैफिक में व्यवधान होता है। दोपहिया और चार पहिया गाड़ी से आने पर रोक का निर्देश सभी शासकीय और गैर शासकीय स्कूलों के प्राचार्यों और प्रधान पाठकों को दिया गया है।

दरअसल जिला शिक्षा अधिकारी को जनप्रतिनिय़ों के माध्यम से इस बात की शिकायत मिल रही थी कि स्कूली बच्चे बाइक और कार लेकर स्कूल आते हैं और फिर ट्रैफिक नियमों का पालन किये बगैर सड़कों पर गाड़ी दौड़ाते हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी ने मिली इस शिकायत को काफी गंभीरता से लिया और सभी प्राचार्य और प्रधान पाठक को निर्देश जारी किया। अपने निर्देश में डीईओ ने निर्देश का कड़ाई से पालन करने को कहा है। डीईओ हेतराम सोम ने बताया कि इस निर्देश का सभी को पालन करना जरूरी होगा।

Back to top button