क्राइमहेडलाइन

फेसबुक पर दोस्ती कर शादी का बनाया दवाब, इंकार करने पर कर दिया अश्लील फोटो वायरल, गिरफ्तार

रायगढ़, 14 मई 2023। फेसबुक पर दोस्ती के बाद युवती पर शादी का दबाव बनाकर आपत्तिजनक फोटो वायरल कर युवती के साथ गाली गलौज कर उसे मानसिक रूप से परेशान करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी को हसौद जिला सक्ती से हिरासत में लेकर रायगढ़ लाया गया, उसे यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है। पीड़ित युवती द्वारा थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक प्रवीण मिंज को आवेदन देकर घटना के संबंध में बताया कि 2 साल पहले फेसबुक के जरिए पुरुषोत्तम जयसवाल निवासी हसौद से जान पहचान हुई थी।

अच्छी पहचान होने के बाद दोनों के बीच मोबाइल पर बातचीत और व्हाट्सएप में चैटिंग होती थी । पुरुषोत्तम जायसवाल शादी करने का भरोसा दिलाया, जिसके बाद दोनों के बीच वीडियो कॉल से बातचीत हुई थी। पुरुषोत्तम दोनों के बीच वीडियो कॉल और बातचीत के स्क्रीनशॉट रख लिया था। कुछ दिनों पहले युवती को पुरुषोत्तम जायसवाल के पहले से शादीशुदा होने की जानकारी हुई तो उसने शादी से इंकार कर पुरूषोत्तम से दूरी बनाना शुरू की। इस पर पुरुषोत्तम युवती से नाराज होकरउसके गांव के कुछ लोगों को दोनों के विडियो कॉल के स्क्रीनशॉट वायरल कर दिया।

युवती को जब उसके आपत्तिजनक फोटो वायरल होने की जानकारी मिली तो उसने पुरुषोत्तम जायसवाल से ऐसा क्यों किया कहकर बोली तो पुरूषोत्तम उससे शादी नहीं करने से और भी बदनाम कर दूंगा। यही नहीं फोन पर गाली गलौज कर धमकाने लगा। पीड़ित युवती के रिपोर्ट पर थाना तमनार में धारा 294, 506 509 (ख) आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार को अवगत कराया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकद्वारा शीघ्र आरोपी की पतासाजी गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया।

थाना प्रभारी को दिया गया।शीघ्र ही एडिशनल एसपी संजय महादेवा एवं एसडीओपी धरमजयगढ़ दीपक मिश्रा के मार्गदशर्न पर तमनार पुलिस की टीम सक्ती जिला आरोपी की गिरफ्तारी के लिये दबिश दिया गया। आरोपी पुरुषोत्तम जायसवाल को हिरासत में लेकर रायगढ़ लायी। पूछताछ करने पर आरोपी बताया कि वह मजदूरी का कार्य करता है, उसने अपने व्हाट्सअप के डीपी और फेसबुक की प्रोफाइल में गांव के परिचित लड़के का फोटो लगाया हुआ है। आरोपी के पास से उसका मोबाइल जत किया गया है। आरोपी पुरुषोत्तम जायसवाल पिता फिरतराम जायसवाल उम्र 32 साल निवासी वार्डनं. 07 हसौद थाना हसौद जिला सक्ती (छ.ग.) के कृत्य पर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

Back to top button