क्राइमटॉप स्टोरीज़

अमेरिका में 23 लोगों की हत्या करने वाले शख्स को 90 साल की जेल, हो सकती है सजा-ए-मौत

Texas Walmart Shooting: अमेरिका के टेक्सास में स्थित एक वॉलमार्ट में अंधाधुन गोलीबारी कर 23 लोगों की हत्या करने वाले शख्स को 90 साल की सजा सुनाई गई है. संभावना है उसे मौत की सजा भी दी जा सकती है.

 अमेरिका में आए दिन गोलीबारी की घटनाएं देखने को मिलती रहती हैं. लाख कोशिश के बाद भी इस तरह की घटनाओं पर अब तक लगाम नहीं लगाया जा सका है. हालांकि इस तरह के वारदात को अंजाम देने वालों के साथ सरकार सख्ती से निपट रही है. ताजा मामला टेक्सास से जुड़ा हुआ है, जहां एक वालमार्ट में 23 लोगों की हत्या करने वाले शख्स को 90 साल की सजा सुनाई गई है. 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, दोषी व्यक्ति ने साल 2019 में एल पासो में सामूहिक गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया था. तब इसने एक वालमार्ट के अंदर अंधाधुन फायरिंग कर 23 लोगों को अपना निशाना बनाया था. दोषी युवक की पहचान पैट्रिक क्रूसियस के रूप में हुई है, जिसे इस साल की शुरुआत में दोषी ठहराया गया था. अब इस शख्स को 90 साल की सजा सुनाई गई है. हालांकि पैट्रिक को और अधिक सजा के तौर पर मृत्युदंड का भी सामना करना पड़ सकता है. 

दोषी के वकील ने बताया उसे मानसिक बीमार 

सुनवाई के दौरान कोर्ट में पैट्रिक क्रूसियस ने कुछ भी नहीं कहा. हालांकि उसके वकील ने अपना पक्ष जरूर रखा. टेक्सास ट्रिब्यून अखबार के अनुसार, उनके वकील ने कहा कि शूटर मानसिक बीमारी से पीड़ित था, जिसके कारण उसे शूटिंग की घटना को अंजाम दिया. हालांकि अभियोजकों ने इसका खंडन किया और कहा कि क्रूसियस को पता था कि घटना को अंजाम देते वक्त उसे पता था कि वह क्या कर रहा है. इसके बावजूद उसने लोगों पर रहम नहीं किया .

Back to top button