बिग ब्रेकिंग

CM भूपेश आज जायेंगे दिल्ली….शीर्ष नेताओं से करेंगे मुलाकात…सोमवार को ED के सामने राहुल गांधी को फिर से होना है पेश

रायपुर 19 जून 2022। मुख्यमंत्री भूपेश आज दिल्ली जायेंगे। अब से कुछ देर बाद मुख्यमंत्री रायपुर एयरपोर्ट से नयी दिल्ली के रवाना होगें। दिल्ली में उनकी कई नेताओं से मुलाकात होगी। मुख्यमंत्री आज रात्रि विश्राम भी दिल्ली में करेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस दौरान पार्टी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करेंगे। राहुल गांधी को ईडी की नोटिस का कांग्रेस देश भर में विरोध जता रही है। सोमवार को जब राहुल गांधी एक बार फिर से ईडी के सामने पूछताछ के लिए जायेंगे तो उस दौरान कांग्रेस नेता दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे। इसी तारतम्य में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली पहुंच रहे हैं।

आपको बता देंकि  राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड केस में लगातार ED पूछताछ के लिए बुला रही है। पिछले दिनों दो दौर की पूछताछ हो चुकी है। ईडी ने राहुल गांधी से मंगलवार और बुधवार की पूछताछ के बाद शुक्रवार को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया था। राहुल गांधी ने इसके बाद अनुरोध किया था कि शुक्रवार को नहीं, बल्कि सोमवार को उन्हें पूछताछ केलिए बुलाया जाये। अब ईडी राहुल गांधी से सोमवार को पूछताछ करेगी. इसके लिए नए समन जारी किया जाएगा.

राहुल गांधी शुक्रवार को ईडी पूछताछ में शामिल नहीं होना चाहते थे. इसके लिए उनकी तरफ से अपील की गई थी कि इस पूछताछ को सोमवार को कर लिया जाए. अब ईडी ने राहुल की इस मांग को स्वीकार कर लिया है. सोमवार को पूछताछ के लिए राहुल गांधी को नया समन जारी किया जाएगा. 


जानकारी के लिए बता दें कि नेशनल हेरॉल्ड मामले में राहुल गांधी से तीन दिन की पूछताछ हो चुकी है. बुधवार को भी ईडी ने उनसे 10 घंटे से ज्यादा की पूछताछ की थी. उनसे पहले कहा गया था कि उन्हें शुक्रवार को फिर ईडी दफ्तर आना होगा. 

तीन दिनों की पूछताछ की बात करें तो कांग्रेस नेता से ईडी ने कई तरह के सवाल पूछ लिए हैं. कोलकाता की उस Dotex कंपनी को लेकर भी कई सवाल दागे गए हैं. उस कंपनी को लेकर कहा जा रहा है कि उसने साल 2010 में यंग इंडिया को एक करोड़ रुपये का लोन दिया था. बीजेपी आरोप लगा रही है कि उस लोन को यंग इंडिया ने कभी चुकाया नहीं. 

Back to top button