बिग ब्रेकिंग

द बर्निंग ट्रेन : ट्रेन की तीन बोगियों में लगी भीषण आग, धू-धूकर जल गयी पूरी बोगी, देखिये नजारा

नई दिल्ली 15 नवंबर 2023|एक्सप्रेस की बोगियों में भीषण आग लगी है। यह घटना इटावा से सराय भूपत रेलवे स्टेशन के पास हुई है। फिलहाल मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची हैं। ट्रेन अभी इटावा के सराय भूपत इलाके में खड़ी है। ट्रेन की कई बोगियां आग की चपेट में हैं। रेलवे के मुताबिक, इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। रेलवे ने जानकारी दी है कि आग की लपटों वाली बोगियों को अलग कर दिया गया है।

सभी यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया

दरभंगा क्लोन स्पेशल ट्रेन, गाड़ी संख्या- 02570 नई दिल्ली से बिहार के दरभंगा जा रही थी। इटावा में सराय भूपत से गुजरते समय स्टेशन मास्टर ने S1 में धुंआ निकलते देख ट्रेन को तुरंत रुकवाई। इसके बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया। घटना ने कोई घायल या हताहत नहीं है, इसकी रेलवे ने भी पुष्टि कर दी है। गाड़ी थोड़ी देर में चलने वाली है।

बाहर निकलने के दौरान कुछ लोग घायल

नई दिल्ली-दरभंगा के एक यात्रा ने बताया, “जब कोच में आग लगी तो हम किसी तरह कोच की खिड़की से बाहर निकले। कोच में आग बुझाने के लिए कोई उचित साधन नहीं थे। कोच से बाहर निकलने के दौरान कुछ लोग घायल हो गए।”

शॉर्ट सर्किट से लगी आग- एसएसपी

एसएसपी विनय कुमार वर्मा ने कहा, “नई दिल्ली से दरभंगा जाने वाली क्लोन एक्सप्रेस की तीन बोगियों में आग लग गई. प्रथम दृष्टया यह बताया जा रहा है कि यह आग शॉर्ट सर्किट से लगी. आग लगने वाली बोगियों में 1 स्लीपर क्लास और 2 जनरल बोगी शामिल थी. इस आग की वजह से 200 से 250 लोग प्रभावित हुए हैं. चार लोगों को सामान्य चोटें आई हैं, लेकिन किसी के जान का खतरा जैसी कोई बात नहीं है. तीनों बोगी में लगे आग को पूरी तरह से बुझा दिया गया है.”

अतिरिक्त सीट बढ़ाई गई

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधरी ने कहा, “त्योहार के समय हर साल ट्रेन में भीड़ रहती है. हमलोगों ने पिछले साल के हिसाब से 10-15 फीसदी ज्यादा यात्रियों के लिए तैयारी की है. हमने अतिरिक्त 22.5 लाख सीटें तैयार की हैं और हम यह भी चाहते हैं कि लोग अपने परिवारों के साथ त्योहार मनाएं. घटना वाली जगह पर होल्डिंग एरिया बनाया गया है जहां पीने के पानी, वॉशरूम और भोजन की उचित व्यवस्था की गई है.

Back to top button