बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

CG- गजब का फर्जीवाड़ा, पहले मृतक को कागजों पर किया जिंदा, फिर फर्जी वसीयत बनाकर बेच डाली लाखों की जमीन

सूरजपुर 16 जनवरी 2023। सूरजपुर जिला में जमीन फर्जीवाड़े का चौकाने वाला मामला सामने आया है। साजिशकर्ताओं ने पहले एक मृत व्यक्ति को कागज पर जिंदा किया और फिर उसके नाम से फर्जी वसीयत तैयार कर जमीन की अफरा तफरी कर दी। पुलिस ने इस मामले में सरपंच और सचिव सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। मामला सूरजपुर के डुमरिया गांव का है। जहां सचिव और सरपंच ने कुछ साथियों के साथ मिलकर जमीन का फर्जीवाड़ा कर दिया।

आरोपियों ने एक मरे हुए आदमी को कागजों पर पहले जिंदा किया और उसके नाम से फर्जी वसीयत तैयार कर उसकी प्रॉपर्टी को बेच दिया। कमाल की बात ये है कि मरे चुके आदमी का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र तक बनाया गया था। इस मामले में सूरजपुर से लगे ग्राम डुमरिया के सरपंच व सचिव सहित सात लोगों पर मृतक शिवा के भतीजे सुखिरन दास ने मामला दर्ज कराया था। 9 जून को पुलिस अधीक्षक को हुई शिकायत की जांच पुलिस कर रही थी।

एसपी आई कल्याण एलेसेला ने इस मामले में जांच टीम का गठन किया था। पुलिस ने जांच में पाया कि मृतक शिवा पनिका जिसकी मौत 1989 में चिरमिरी में हो चुकी थी। डुमरिया के सरपंच लोकनाथ राजवाड़े और सचिव पारस राजवाड़े ने अन्य 05 लोगों के साथ मिलकर पहले तो मृतक को कागजों पर जिंदा किया और फिर मृतक की प्रॉपर्टी को हासिल करने के लिए उसका फर्जी वसीयत आरोपी रामवृक्ष यादव के नाम पर तैयार कर, उसे प्रॉपर्टी को आरोपी सचिव पारस राजवाड़े के रिश्तेदार को बेच दिया। बरहाल पुलिस ने इस मामले में सरपंच सचिव सहित एक आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा है, वहीं चार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Back to top button