हेडलाइन

VIDEO : जमकर हुआ पॉलटिकल ड्रामा.. भाजपा कार्यकर्ताओं के तीखे विरोध के बीच बैरंग लौटी झारखंड पुलिस, नहीं ले जा सकी ब्रह्मानंद नेताम को.. देखिये पुलिस क्या बोली

रायपुर 5 दिसंबर 2022। झारखंड पुलिस आखिरकार ब्रह्मानंद नेताम को नहीं ले जा सकी। हिरासत में लेकर गाड़ी में बैठा चुकी झारखंड पुलिस को ब्रह्मानंद नेताम को वहीं छोड़ वापस बेरंग लौटना पड़ा। हालांकि पूरे सियासी घटनाक्रम के बीच ये बात तो तय हो गयी है कि चुनाव खत्म होते ही ब्रह्मानंद नेताम को गिरफ्तार करने की तैयारी झारखंड पुलिस ने कर रखी थी, लेकिन इसी बीच हाईकोर्ट के निर्देश के बाद पुलिस का पूरा खेल खराब हो गया। अब झारखंड पुलिस भी मान रही है कि उन्होंने ब्रह्मानंद नेताम को गिरफ्तार करने की कोशिश की थी, लेकिन हाईकोर्ट की तरफ से स्टे की जानकारी होने के बाद उन्हें डोक्यूमेंट प्रस्तुत करने को कहा गया।

इधर चुनाव खत्म होने तीन बजे के बाद करीब एक घंटे तक जमकर तमाशा हुआ। ब्रह्मानंद नेताम को झारखंड पुलिस अपने साथ गाड़ी में बैठाकर ले जाना चाह रही थी, लेकिन कार्यकर्ताओं के आक्रोश को देख झारखंड पुलिस भी सहम गयी। इस दौरान ब्रह्मानंद नेताम ये कहते रहे कि उन्हें हाईकोर्ट से स्टे मिल गया है, लेकिन झारखंड पुलिस ऐसी जानकारी नहीं होने की बात कहती रही। इधर, भाजपा के दिग्गज नेता बृजमोहन अग्रवाल, शिवरतन शर्मा भी मौके पर पहुंचे और जमकर विरोध जताया।

बृजमोहन अग्रवाल ने हाईकोर्ट के स्टे के बावजूद गिरफ्तारी के मामले को हाईकोर्ट का अवमानना बताया। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि ये हाईकोर्ट का अवमानना है, जिसे लेकर वो छत्तीसगढ़ और झारखंड पुलिस के खिलाफ हाईकोर्ट जायेंगे। आपको बता दें कि पाक्सो एक्ट के तहत झारखंड की पुलिस पिछले करीब 10 दिन से छत्तीसगढ़ में है। टेल्को थाना की पुलिस गैंगरेप के मामले में ब्रह्मानंद नेताम सहित अन्य आरोपियों की तलाश कर रही थी। इधर झारखंड की पुलिस आरोपी ब्रह्मानंद नेताम को तलाशने की बात कह रहे थे, तो दूसरी तरफ ब्रह्मानंद खुलेआम चुनाव प्रचार कर रहे थे। हालांकि कहा ये जा रहा है कि झारखंड पुलिस चुनाव खत्म होने के बाद गिरफ्तारी की तैयारी में थी, लेकिन हाईकोर्ट के निर्देश ने पूरा प्लान चौपट कर दिया।

इधर करीब एक घंटे तक चली नोंक झोंक और झूमा झपटी भरे माहौल क बाद झारखंड पुलिस वापस कांकेर लौट आयी, वहीं भाजपा नेताओं ने इस मामले को अवमानना बताकर हाईकोर्ट में याचिका दायर करने की चुनौती दे दी। कुल मिलाकर आज पूरे दिन चुनावी तमाशा जमकर होता रहा।

Back to top button