बिग ब्रेकिंग

मंत्री के घर में लगायी आग, जमकर तोड़फोड़…मंत्री ने परिवार संग भागकर बचायी अपनी जान…..जिले का नाम बदलने पर बौखलाये लोगों ने किया

अमलापुर 25 मई 2022। आंध्र प्रदेश के अमलापुरम में कोनसीमा जिले के नाम को बदलने को लेकर अब राज्य में सियासत शुरु हो गई है. मंगलवार को अमलापुरम क्लॉक टॉवर सेंटर में तनाव की खबर है. बताया जा रहा है कि जिले का नाम नहीं बदलने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. सैकड़ों युवकों ने सड़क पर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन क्या. बताया जा रहा है कि उनकी मांग है कि कोनसीमा जिले के मूल नाम को नहीं बदला जाए.कथित तौर पर आगजनी तब हुई जब पुलिस ने जिला कलेक्टर कार्यालय के पास प्रदर्शन करने की मांग करने वालों के खिलाफ लाठीचार्ज किया। स्थानीय लोगों ने कथित तौर पर वाईएसआरसीपी विधायक पी सतीश के आवास को भी आग के हवाले कर दिया।

दरअसल, कोनसीमा का नाम बदल कर बीआर आंबेडकर रखने की बात है. ऐसे में JEC ने आज मंगलवार को अमलापुरम में स्थानीय कलेक्ट्रेट का घेराव किया. हालांकि मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने इलाके में धारा 144 लगा दी, लेकिन बावजूद इसके पुलिस हिंसक भीड़ को नियंत्रित करने में विफल रही. 

जानकारी के मुताबिक पथराव में डीएसपी कोनसीमा बेहोश हो गईं और एसपी सुब्बारेड्डी भी घायल हो गए.वहीं प्रदर्शन के दौरान परिवहन मंत्री पी.विश्वरूप के आवास में आग लगा दी गई. हालांकि इस दौरान मंत्री अपने आवास से भाग निकले और परिवार के सदस्यों को पुलिस ने बचा लिया.

प्रदर्शनकारियों ने APSRTC सहित लगभग 3 से 4 बसों को भी आग के हवाले कर दिया. इसके अलावा विधायक पी.सतीश के आवास और विश्वरूप के कैंप कार्यालय में भी तोड़फोड़ की और बाद में आग लगा दी. प्रदर्शनकारियों ने विश्वरूप की 3 कारों में भी आग लगा दी.आंध्र प्रदेश के गृह मंत्री तनती वनिता ने आगजनी के लिए कुछ राजनीतिक दलों और असामाजिक तत्वों को जिम्मेदार ठहराया है। वनिता ने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस घटना में 20 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। हम घटना की गहन जांच करेंगे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।”

Back to top button