मनोरंजन

Miss World 2023: कश्मीर में आयोजित होगी 71वीं मिस वर्ल्ड 2023 प्रतियोगिता…तस्वीरें आई सामने

जम्मू 29 कश्मीर 2023 मई में आयोजित #G20 बैठक की बदौलत 71वीं मिस वर्ल्ड 2023 प्रतियोगिता इस साल के अंत में कश्मीर में आयोजित होने वाली है, जिसमें 140 देश भाग लेंगे। इसका खुलासा श्रीनगर में ब्रेकफास्ट प्रेस ब्रीफिंग में किया गया। प्रेस वार्ता में मिस वर्ल्ड रोलिना बिलावस्की, मिस इंडिया सिनी शेट्टी,मिस वर्ल्ड कैरेबियन एमी पेना और मिस वर्ल्ड इंग्लैंड जेसिका गेगन और मिस वर्ल्ड अमेरिका श्री सैनी और मिस एशिया प्रिसिलिया कार्ला सपुत्री यूल्स ने भाग लिया।

श्रीनगर की फेमस डल झील पहुंची कैरोलिना

अपने दौरे पर मिस वर्ल्‍ड श्रीनगर की फेमस डल झील भी पहुंची। यहां उन्होंने लोकप्रिय शिकारा नाव की सवारी की। यह किसी भी अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता के विजेता की पहली यात्रा है। पोलैंड की करोलिना बिलावस्का ने प्यूर्तो रिको में आयोजित मिस वर्ल्ड 2021 का खिताब अपने नाम किया था.
मिस वर्ल्ड की सीईओ जूलिया एरिक मोरेली ने सोमवार को घोषणा की कि दिसंबर में मिस वर्ल्ड के 71वें संस्करण की मेजबानी कश्मीर करेगा। उन्होंने कहा कि सच कहूँ तो, मैं बहुत खुश हूँ। ऐसी सुंदरता को देखना हमारे लिए भावनात्मक है।

एरिक मोरेली ने आगे कहा कि मिस वर्ल्ड क्रू के नवंबर में कश्मीर पहुंचने की संभावना है, जबकि कार्यक्रम 8 दिसंबर को आयोजित होने वाला है। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता का आयोजन खूबसूरत घाटी में कराने के लिए हमन और अधिक इंतजार नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, “म नवंबर में आपसे मिलने के लिए उत्सुक हैं। यह शो 8 दिसंबर को है। धन्यवाद, कश्मीर। आप अद्भुत लोग हैं।हम वापस आने का इंतजार कर रहे हैं।”

बता दें कि इससे पहले मई महीने में श्रीनगर में G20 देशों के तीसरे पर्यटन कार्य समूह की बैठक का सफल आयोजन किया गया था। जी20 देशों के 60 डेलीगेट्स समेत 180 से अधिक प्रतिनिधियों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। लंबे समय बाद घाटी में शांति है और अब देश के अन्य हिस्सों के साथ-साथ श्रीनगर भी बड़े आयोजनों का गवाह बन रहा है।

Back to top button