गैजेट्स

पैसे कमाने का ज़बरदास तरीका : मकान या दुकान के बाहर ‘मुफ्त’ में लगवाएं चार्जिंग स्टेशन , कमाएं पैसे!

नई दिल्ली 30  सितम्बर 2021  इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर्स बनाने वाली इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) कंपनी eBikeGo देशभर में अपना चार्जिेग स्टेशन नेटवर्क तैयार कर रही है. इसके लिए कंपनी ने एक अनोखा तरीका निकाला है. कंपनी आम लोगों को उनके दुकान या मकान के बाहर मुफ्त में चार्जिंग स्टेशन लगाकर एक्स्ट्रा इनकम करने का मौका दे रही है.

eBikeGo के चार्जिंग स्टेशन

eBikeGo ने अपने eBikeGo Charge को पोर्टेबल बनाया है. इसे आराम से ऐसी किसी भी दीवार वगैरह पर इंस्टाल किया जा सकता है. कंपनी के ये चार्जिंग स्टेशन इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) इनेबल्ड हैं और वाई-फाई (Wi-Fi) से कनेक्टेड रहने वाले चार्जिंग स्टेशन है.

हर आधा किलोमीटर पर चार्जिंग स्टेशन

eBikeGo देशभर में 1 लाख से अधिक चार्जिंग स्टेशन का नेटवर्क तैयार करना चाहती है. इसलिए कंपनी मुफ्त में रेजिडेंशियल अपार्टमेंट, होस्टल या किराने की दुकानों के बाहर इस तरह के चार्जिंग स्टेशन मुफ्त में लगाकर इनके मालिकों को कमाई का मौका दे रही है. कंपनी की योजना हर आधा किलोमीटर की दूरी पर इस तरह के चार्जिंग स्टेशन लगाने की है.

ऐसे में यदि आपकी दुकान या मकान के बाहर एक-दो गाड़ी खड़ी करने की जगह है, तो आप भी मुफ्त में इस चार्जिंग स्टेशन को लगवाकर कमाई कर सकते हैं.

 

कैसे होगी लोगों की कमाई, क्या है निवेश

कंपनी का कहना है कि लोग अपनी दुकान या मकान के बाहर अगर ये चार्जिंग स्टेशन लगाते हैं तो उन्हें इससे होने वाली कमाई का एक हिस्सा मिलेगा. वहीं इसे लगाने की ना तो कोई लागत होगी और ना ही उन्हें इसके लिए कोई चार्ज देना होगा.

इन शहरों में मिलेगी सुविधा

eBikeGo ने मुंबई में ये चार्जिंग स्टेशन लगाने शुरू कर दिए हैं. कंपनी आने वाले दिनों में मुंबई, बेंगलुरू, इंदौर, पुणे, नई दिल्ली, अमृतसर और हैदराबाद शहरों में भी इन चार्जिंग स्टेशन को लगाना शुरू करेगी.

Back to top button