टॉप स्टोरीज़

मेरा बेटा बिकाऊ है, मुझे बेचना है: ले लो कोई,तस्वीर वायरल, जानिए मामले की सच्चाई

उत्तर प्रदेश 2 नवंबर 2023|उत्तर प्रदेश में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक पिता अपने बेटे को बेचने के लिए तैयार है. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस तस्वीर को ट्विटर (X) पर शेयर किया है. देखते ही देखते ये तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई है. हर कोई ये जानना चाहता है कि आखिर पिता को बेटे को बेचने का कदम क्यों उठाना पड़ा.

महुआ खेड़ा के असदपुर कयाम स्थित निहारमीरा स्कूल के पास रहने वाला राजकुमार ई-रिक्शा चलाता है। राजकुमार के अनुसार उसने कुछ समय पहले प्रापर्टी खरीदने के लिए कुछ लोगों से रुपये उधार लिए थे। बाद में इन लोगों ने कर्जदार बनाकर उसके एक प्लॉट के कागजात रखवा लिए और उस पर ऋण बैंक से ले लिया। अब उससे लगातार पचास हजार रुपये मांगे जा रहे हैं। आरोप है कि रुपये न देने की दशा में ई-रिक्शा ले लिया। घर आकर नाबालिग बेटियों व पत्नी से अभद्रता की जाती है। देवी नगला इलाके के रहने वाले यह लोग लगातार उस पर दबाव बना रहे हैं।

उनकी दहशत में आए राजकुमार ने बताया कि उस पर परिवार की आजीविका चलाने के लिए ई-रिक्शा एक मात्र साधन था। वह भी छीन लिया। इस पर उसने परिवार के साथ बेटा बेचने का यह फैसला लिया। वह पत्नी, बेटी व बेटे के साथ गांधीपार्क पर आकर बैठ गया। गले में तख्ती लटका ली जिस पर लिखा है, मेरा बेटा बिकाऊ है, मुझे बेटा बेचना है। वह बेटे को छह से आठ लाख रुपये में बेच रहा है।

पीड़ित का तर्क था कि इस रकम से अपना कर्ज चुकाएगा। बेटी को पढ़ाएगा और परिवार का पोषण करेगा। उसने बताया कि वह इस शिकायत को लेकर महुआ खेड़ा थाने तक गया। मगर वहां उसकी किसी ने नहीं सुनी। बाद में उसने यह कदम मजबूरी में पत्नी व परिवार के सभी सदस्यों की सहमति से उठाया।

Back to top button