पॉलिटिकल

…अब नेता प्रतिपक्ष भी बदलेंगे, जल्द ही होगा ऐलान ….आक्रामक चेहरा पर लगेगी मुहर…

रायपुर 9 अगस्त 2022। प्रदेश अध्यक्ष के बाद अब जल्द ही नेता प्रतिपक्ष का चेहरा भी बदलेगा? भाजपा के अंदर बाहर अब इस बात को लेकर अटकलें तेज हो गयी है। माना जा रहा है कि अगले कुछ ही दिन में नेता प्रतिपक्ष का चेहरा बदल सकता है। आज पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का भी इस सवाल पर भाव ऐसा था, जो साफ संकेत दे रहा था कि पार्टी के अंदर नेता प्रतिपक्ष को भी बदलने की सुगबुगाहट चल रही है। ऐसा इसलिए भी है, क्योंकि अरूण साव और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक दोनों ही बिलासपुर से हैं, ऐसे में बीजेपी अब अन्य जिलों को भी प्रतिनिधित्व के मद्देनजर कुछ नये नामों पर दांव खेल सकती है।

हालांकि अरूण साव के नामों पर जिस तरह से मुहर लगायी गयी है, उसने एक बात तो स्पष्ट कर दिया है कि पार्टी अनुभवी से ज्यादा आक्रमकता को तरजीह दे रही है। साथ संघ के करीबी के तौर पर भी अरूण साव के नामों पर तरजीह मिली है, लिहाजा यही फार्मूला नेता प्रतिपक्ष को लेकर भी पार्टी अपनाने की तैयारी कर रही है।

पार्टी के करीबी सूत्र तो ये भी बता रहे है कि दो-चार दिनों के भीतर ही नये नेता प्रतिपक्ष के नाम पर पार्टी मुहर लगा देगी। हालांकि चर्चा में आक्रामक चेहरा के तौर पर बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, नारायण चंदेल और सौरभ सिंह का नाम भी है। रमन सिंह भी अनुभवी है, लेकिन उन्हें पार्टी ऐसी किसी भी जिम्मेदारी से मुक्त रखने की बात पर विचार कर रही है।

वहीं जातिगत समीकरण की बात करें तो कृष्णमूर्ति बांधी और पुन्नूलाल मोहले का भी नाम आता है, लेकिन पार्टी फिलहाज आक्रमक चेहरे की तलाश कर रही है, माना जा रहाहै कि जल्द ही नामों पर मुहर पार्टी लगा देगी।

Back to top button