टॉप स्टोरीज़

स्वतंत्रता दिवस के दिन कश्मीर में दो जगहों पर आतंकियों ने किया ग्रेनेड हमला,…. एक सिपाही और नागरिक घायल….

कश्मीर 16 अगस्त 2022 : स्वतंत्रता दिवस को जम्मू-कश्मीर के बडगाम और श्रीनगर में दो अलग-अलग आतंकी हमलों में एक नागरिक और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। दोनों ही हमलों में आतंकियों ने ग्रेनेड का इस्तेमाल किया था।

कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस के दिन दो अलग-अलग ग्रेनेड हमलों में एक पुलिसकर्मी और एक नागरिक घायल हो गया। पुलिस ने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है। पहली घटना में आतंकवादियों ने बडगाम जिले के चदूरा इलाके में ग्रेनेड फेंका, जिसमें एक नागरिक घायल हो गया। घायल नागरिक की पहचान कर्ण कुमार सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। इस हमले के थोड़ी ही देर बाद आतंकियों ने श्रीनगर के बातामालू इलाके में पुलिस कंट्रोल रूम पर ग्रेनेड अटैक कर दिया। इसमें एक पुलिसवाले को चोट आई है। यहां भी इलाके को कॉर्डन ऑफ कराया गया है। बता दें कि एक दिन पहले ही श्रीनगर के नौहट्टा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें सरफराज अहमद नाम का एक कॉन्स्टेबल शहीद हो गया था।

आतंकियों ने दुपहिए पर सवार होकर रेडपुरा पार्क के पास फायरिंग की थी।इस एनकाउंटर में लश्कर का एक आतंकी घायल हुआ था। सोमवार को कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि आतंकियों के साथ मुठभेड़ में घायल हुए कॉन्स्टेबल सरफराज अहमद शहीद हो गए हैं।

बताया जा रहा है कि ये दोनों आतंकी हमले आधे घंटे के अंदर ही हुएय़ पहला हमला 9 बजकर पांच मिनट पर तो दूसरा 9 बजकर 35 मिनट पर हुआ। कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट कर बताया है कि पूरे इलाके की घेराबंदी की गई है।

Back to top button