पॉलिटिकलहेडलाइन

बिलावल भुट्टो के विवादित बयान पर पक्ष के साथ-साथ विपक्ष भी कर रहा जोरदार विरोध, PM पर अशोभनीय टिप्पणी बर्दाश्त नहीं- भुट्टो के बयान पर भड़के मुख्यमंत्री, कहा: मिले करारा जवाब

रायपुर 18 दिसंबर 2022: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी ने शुक्रवार को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक आपत्तिजनक टिप्पणी की है। बिलावल भुट्टो के पीएम मोदी के बारे में दिए बयान को लेकर बवाल मचा हुआ है। पूरे भारत से भुट्टों के बयान पर तीखी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। बीजेपी के तमाम नेता और कार्यकर्ता पाकिस्तान के विदेश मंत्री के इस बयान को निम्न स्तर का बता रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस ने भी पीएम मोदी पर दिए बिलावल भुट्टो के बयान की निंदा की है।

क्या बोले भूपेश बघेल
रायपुर में एक समारोह में शिरकत करने आए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मैं बिलावल भुट्टो के पीएम मोदी पर दिए गए बयान की निंदा करता हूं। प्रधानमंत्री के बारे में इस प्रकार का बयान बर्दाश्त नहीं होगा। पाकिस्तान को इसका करारा जवाब दिया जाना चाहिए, वो हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं और उनके बारे में किसी अन्य देश के नेता इस प्रकार की भाषा का प्रयोग कैसे कर सकते हैं। भूपेश बघेल ने कहा कि हम अपने देश के प्रधानमंत्री के साथ खड़े हैं। बघेल ने कहा कि हमारी अलग-अलग राजनीतिक विचारधाराएं हैं लेकिन यह देश के बारे में है और मोदी हमारे पीएम हैं।

क्या बोले थे पाकिस्तान के विदेश मंत्री
बिलावल भुट्टो संयुक्त राष्ट्र बैठक में शामिल होने के लिए न्यूयॉर्क में थे। यहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निजी हमला बोला। इससे पहले भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर की ओर से 9/11 के मास्टरमाइंड ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान द्वारा पनाह देने की बात कही गई थी। इस पर बिलावल ने कहा कि पीएम बनने से पहले अमेरिका ने उनकी एंट्री पर बैन लगा दिया था। उन्होंने आगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर को आरएसएस का प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री करार दिया। था। पाक विदेश मंत्री ने यह भी कहा कि भारत सरकार हिटलर की विचारधारा में विश्वास करती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान देने के बाद बिलावल भुट्टो का भारत सहित दूसरे देशो में भी विरोध चालू हो गया है बिलावल भुट्टो के विरोध में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने देश के विभिन्न हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किया। उससे पहले पाकिस्तानी दूतावास के बाहर भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और भुट्टो के खिलाफ नारे लगाए।

बिलावल भुट्टो के विरोध में पक्ष के साथ साथ विपक्ष भी साथ खड़ी नजर आ रही है। विपक्ष में भूपेश बघेल के साथ साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी पाक विदेश मंत्री को नसीहत दी है कि आपके लिए बेहतर ये होगा कि आप अपने देश का आत्मनिरीक्षण करें। उन्होंने कहा कि बिलावल को बेनजीर भुट्टो समेत हजारों पाकिस्तानी नागरिकों की हत्या के कारणों पर गौर करना चाहिए। सिंघवी ने पाकिस्तान के बढ़ते कर्ज, आर्थिक संकट और आतंकवाद का जिक्र करते हुए बिलावल को इन मुद्दों पर ध्यान देने की नसीहत दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बिलावल भुट्टो ने एक विदेश मंत्री की तरह नहीं बोला। उनको सुनकर ऐसा लगा जैसे कोई दुष्प्रचार करने वाला बोल रहा हो।

Back to top button