हेडलाइन

PM मोदी कल बस्तर में: “विधानसभा चुनाव में कवासी ने जिन-जिन निपटाया था, लोकसभा में सब लेंगे बदला” केदार बोले, 1 लाख से ज्यादा अंतर से जीतेगी बीजेपी, ओपी बोले, सरकार का फोकस बस्तर-सरगुजा

जगदलपुर 7 अप्रैल 2024। छत्तीसगढ़ में “मिशन 400” को कल प्रधानमंत्री मोदी रफ्तार देंगे। बस्तर से उनका उनका मिशन शुरू हो रहा है। 19 अप्रैल को पहले चरण में छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा में चुनाव होना है। चुनाव प्रचार के सिलसिले में 8 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बस्तर जिले के आमाबाल गांव में बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की सभा की तैयारियां पूरी हो गयी है। रविवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरण देव, वित्त मंत्री ओपी चौधरी, वन मंत्री केदार कश्यप, ट्राइबल मिनिस्टर रामविचार नेताम सहित बस्तर भाजपा के प्रमुख चेहरे आमाबाल पहुंचे।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण देव ने कहा कि कांग्रेस ने 60 साल देश में कुछ नहीं किया। नारों पर सरकारें चलाई हैं। हम 11 सीट जीतने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं। इस बार जीत के सारे रिकार्ड ध्वस्त हो जाएंगे। पीएम को सुनने दूर-दूर से लोग पहुंच रहे हैं, जिनके बैठने के लिए उचित व्यवस्था की जा रही है। वहीं वनमंत्री केदार कश्यप ने कहा कि जीत का अंतर एक लाख से अधिक का होगा। कांग्रेस में अभी से आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल पड़ा है। विस में कवासी लखमा ने जिन कांग्रेस नेताओं को हरवाया था, लोकसभा में अब मौका पाकर वे लखमा को तरीके से निपाटएंगे। राहुल गांधी पर निशाना साधते केदार ने कहा कि हार के डर से राहुल भी वायनाड भाग रहे हैं।

वहीं, वित्तमंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि बस्तर और सरगुजा संभाग को लेकर भाजपा हमेशा से ही संवेदनशील रही है। डा रमन सिंह का 15 साल की सरकार में जितना विकास हुआ, उसे अब आगे बढ़ाने का काम विष्णुदेव साय की सरकार कर रही है। राज्य सरकार का फोकस बस्तर और सरगुजा है। उन्होंने नियद नेल्लनार योजना की प्रशंसा की। मंत्री रामविचार नेताम ने कहा कि बस्तर में कृषि का रकबा बढ़ाने के लिए सरकार के पास विशेष प्लान है। इसके अलावा मिलेट्स को बढ़ावा दिया जा रहा है। उद्यानिकी के क्षेत्र में भी काफी काम करने की जरुरत है। क्लस्टर बनाकर उपज बेहतर करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

कांग्रेस ने किया कटाक्ष

इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बस्तर में चुनावी सभा को लेकर कांग्रेस कटाक्ष करती नजर आ रही है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने प्रधानमंत्री के दौरे और अरुण साव के कांग्रेस पार्टी पर दूल्हे और बारात के बयान पर पलटवार करते हुए दीपक बैज ने बताया कि जब जब चुनाव आता है तब PM बस्तर आते हैं। तब हम सवाल करते हैं गरीब आदिवासियों के आरक्षण को लेकर नगरनार स्टील प्लांट बेचने की पूरी तैयारी कर ली। बेचने वाले सूची में प्लांट का नाम भी शामिल है? पिछले दौर में PM ने झूठ बोला था कि नगरनार नहीं बिकेगा>  इस बार भी PM मोदी आएंगे और जुमलेबाजी करके जाएंगे। वही अरुण साव के बयान पर पलटवार करते हुए बैज ने कहा कि सभी को पता है की विधानसभा में शेरवानी अरुण साव ने सिलवाई थी और पहना किसी और ने…. तो दूल्हे और बारात की समझ अरुण साव से ज्यादा और किसी को नहीं है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी जुड़कर काम कर रही है 11 की 11 सीट कांग्रेस पार्टी जीतेगी।

Back to top button