बिग ब्रेकिंग

दर्दनाक मौत : रूम हीटर ने ले ली जान , एक ही परिवार के तीन लोग जिन्दा जले …

राजस्थान 25 दिसंबर 2023|राजस्थान के खैरथल-तिजारा जिले में एक मकान के कमरे में हीटर से लगी आग के कारण एक व्यक्ति और उसकी तीन महीने की बेटी की आग में जिंदा झुलसकर मौत हो गई और घटना में उसकी पत्नी घायल हो गई। पुलिस ने बताया कि घटना शुक्रवार रात शेखपुर थाना क्षेत्र की है। उन्होंने बताया कि हीटर से रजाई में आग लग गई और दीपक यादव और उनकी तीन माह की बेटी निशिका जिंदा झुलसकर मारे गये। हादसे में दीपक की पत्नी संजू भी झुलस गई। उन्होंने बताया कि कमरे से चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी उन्हें बचाने के लिए दौड़े और आग बुझाने का प्रयास किया। पीड़ितों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां दीपक और निशिका को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि संजू का गंभीर हालत में अस्पताल में इलाज जारी है। दीपक चालक का काम करता था।

कपड़ों में लगी आग देखते ही देखते रजाई तक पहुंच गई

उपचार के लिए उसे अलवर के राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसने दम तोड़ दिया. ग्रामीण व पुलिस ने बताया कि रात करीब डेढ़ बजे बजे ज्यादा हीटिंग होने के कारण कपड़ों में आग लग गई थी. उसके बाद आग तेजी से फैली और रजाई तक पहुंच गई.

शोर सुनकर गांव के लोग मौके पर पहुंचे

इससे तीनों उसकी लपटों में घिर गए. चिल्लाने की आवाज सुनकर गांव के लोग मौके पर पहुंचे. मगर, तब तक पूरा कमरा जल चुका था. ग्रामीणों ने जैसे-तैसे तीनों को बाहर निकाला. इसमें बाप-बेटी की मौत हो चुकी थी, जबकि महिला 80% से ज्यादा जल चुकी थी. एडिशनल एसपी तेजपाल सिंह ने बताया कि हॉस्पिटल में महिला का इलाज चल रहा था. इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया गया है.

Back to top button