शिक्षक/कर्मचारी

शिक्षा विभाग के पेंशन प्रकरणों का हुआ निपटारा…शिविर लगाकर 27 प्रकरणों की हुई सुनवाई, 21 का मौके पर ही निपटारा

कांकेर 2 नवंबर 2022। सेवा निवृत्त शासकीय कर्मचारियों के पेंशन प्रकरणों का त्वरित निराकरण करने के लिए कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला के निर्देशानुसार जिला कोषालय कांकेर द्वारा पेंशन निराकरण सह-प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें पेंशन प्रकरणों के निराकरण के साथ आवश्यक दस्तावेजों की जानकारी दी जा रही है तथा पेंशन प्रकरणों का निराकरण भी किया जा रहा है।

शिक्षा विभाग के लंबित 21 प्रकरणों का निराकरण

कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला के निर्देशानुसार सेवानिवृत्त कर्मचारियों के पेंशन प्रकरणों के निराकरण के लिए अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत शिक्षा विभाग में विगत कई वर्षों से लंबित 27 प्रकरणों में से 21 प्रकरणों का निराकरण किया जा चुका है, शेष 6 पेंशन प्रकरणों के निराकरण की कार्यवाही की जा रही है। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला शिक्षा अधिकारी भुवन जैन ने बताया कि लंबित उक्त 6 प्रकरणों का निराकरण भी अतिशीघ्र कर लिया जायेगा। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर के निर्देशानुसार वरिष्ट कोषालय अधिकारी रामानंद कुंजाम द्वारा पेंशन प्रकरणों के निराकरण के लिए विकासखण्ड में शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।

22 लंबित प्रकरणों की हुई सुनवाई

जनपद पंचायत भानुप्रतापपुर के सभाकक्ष में आज भानुप्रतापपुर, अंतागढ़, कोयलीबेड़ा एवं दुर्गूकोंदल तहसील के सेवा निवृत्त कर्मचारियों के पेंशन प्रकरणों के निराकरण के लिए शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 22 लंबित आपत्ति पेंशन प्रकरणों में से 19 प्रकरणों का निराकरण किया गया, शेष 3 प्रकरणों के दस्तावेज पूर्ण कर कोषालय में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये। शिविर में पेंशन प्रकरण तैयार करने हेतु ऑनलाईन एन्ट्री दस्तावेज अपलोड करने से लेकर अन्य सभी बिन्दुओं पर विस्तृत जानकारी भी दी गई। शिविर में वरिष्ठ कोषालय अधिकारी रामानंद कुंजाम, लेखा अधिकारी लारेंस कुमार, सहायक कोषालय अधिकारी संगीता कावड़े सहित विभिन्न कार्यालयों के पेंशन शाखा के लिपिक एवं कार्यालय प्रमुख मौजूद थे।


उल्लेखनीय है कि गत दिवस जिला पंचायत कांकेर के सभा कक्ष में भी चारामा, कांकेर एवं नरहरपुर के कर्मचारियों के लिए पेंशन निराकरण सह-प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था, जिसमें 10 लंबित आपत्ति पेंशन प्रकरणों में से 6 प्रकरणों का निराकरण किया गया, शेष 4 प्रकरणों के दस्तावेज पूर्ण कर कोषालय में प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गये।

Back to top button