पॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLITICS : BJP ने भ्रष्टाचार के रावण दहन का ट्वीट कर CM पर किया हमला,पलटवार कर CM बघेल ने पूर्व CM और BJP को ही घेर दिया….

रायपुर 24 अक्टूबर 2023। बुराई पर अच्छाई की जीत, असत्य पर सत्य की जीत का महापर्व विजयादशमीं आज पूरे देश में हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है। लेकिन छत्तीसगढ़ में चनावी साल है, तो राजनीतिक दल दहशरा पर्व में भी एक-दूसरे को रावण बताकर निशाना साधने से नही चुक रही। जीं हां दशहरा के दिन बीजेपी ने अपने ऑफिसियल ट्वीटर अकाउंट से भ्रष्टाचार के रावण का दहन होने की बात लिखकर मौजूदा कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर हमला किया है। बीजेपी के इस ट्वीटर वार पर सीएम भूपेश बघेल ने बड़े ही सादगी के साथ पलटवार करते हुए बीजेपी और पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह को ही घेर दिया।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे पर लगातार हमलावर होती जा रही है। दोनों ही पार्टियां किसी भी मुद्दे और मौके को छोड़ना नही चाहती, फिर चाहे वो मुद्दा राजनीतिक हो या फिर चाहे वो मौका धार्मिक ही क्यों ना हो, एक दूसरे पर वार-पलटवार का दौर जारी है। आज विजयादशी के दिन एक तरफ जहां पूरे देश में लोग एक-दूसरे का बधाई संदेश भेज रहे है। वहीं बीजेपी ने इस मौके पर सूबे की कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर हमला करते हुए ट्वीट किया गया। बीजेपी के आॅफिसियल अकाउंट से किये गये ट्वीट में रावण का कार्टून बनाकर बीजेपी ने लिखा है….इस बार होगा भ्रष्टाचार के रावण का दहन…..।

बीजेपी के इस ट्वीट के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी पलटवार करते हुए बड़े ही सादगी से पलटवार किया। सीएम बघेल ने ट्वीट कर लिखा……“जाने दीजिए! पिछड़ों, आदिवासियों, दलितों को गाली देना ठाकुर रमन सिंह और उनकी पार्टी की परंपरा रही है. पहले “छोटा आदमी”, “कुत्ता”, “बिल्ली” और न जाने क्या क्या कहा है.. आज पिछड़ों को रावण दिखाकर उनका वध करने का भाजपा द्वारा पोस्टर जारी करने के बाद आप सबकी प्रतिक्रिया मुझे लगातार मिल रही है.

CM बघेल ने आगे लिखा ….. “मैं आपसे कहना चाहूँगा कि विजयदशमी के पर्व को ख़ुशी से मनाइए, मैं आपके प्रति जवाबदेह हूँ, उनके कुकृत्यों से फर्क नहीं पड़ता. मेरे लिए- कमीशनखोरी, अशिक्षा, कुपोषण, किसानों की बदहाली, नक्सलवाद ही रावण का स्वरूप हैं. हम सबको मिलकर इन पर विजय पाना है, हम धीरे-धीरे कुछ कार्यों में कामयाब हुए हैं, बचे हुए पर हम फिर से मिलकर साथ काम करेंगे. बुराई हारेगी सच जीतेगा छत्तीसगढ़िया एक बार फिर जीतेंगे.”

विजयादशमी के पर्व में भी जिस तरह से बीजेपी और कांग्रेस के बीच ट्वीटर वार चल रहा है। उससे समझा जा सकता है कि राजनेता और राजनीतिक दल किस तरह से एक दूसरे पर हमलावर होती जा रही है। ऐसेे में देखने वाली बात होगी कि जुबानी जंग के साथ ही ट्वीट वार का किस पार्टी को कितना फायदा मिलता है, वो तो चुनाव परिणाम आने के बाद ही साफ हो पायेंगे। फिलहाल आगामी 17 नवंबर तक राजनीतिक दल और राजनेताओं का वार-पलटवार का सिलसिला ऐसे ही लगातार जारी रहेगा।

Back to top button