हेडलाइन

यूनिफाइड कमांड की बैठक खत्म… मुख्यमंत्री बोले- जवानों के संयुक्त प्रयास से नक्सली बैकफुट पर… नक्सल इलाकों में विकास और फोर्स डिप्लायमेंट पर भी चर्चा

रायपुर 26 अगस्त 2022। यूनिफाइड कमांड की बैठक खत्म हो गयी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में नक्सल क्षेत्र को लेकर कई अहम चर्चाएं हुई। बैठक में सुविधाओं के विस्तार को लेकर लेकर चर्चा की गयी। वहीं केंद्र सरकार ने नक्सल इलाकों में एयर कनेक्टविटी, रोड कनेक्टविटी बढ़ाने के साथ-साथ और ज्यादा फोर्स को डिप्लायड करने की मांग की गयी। वहीं मोबाइल टावर को बढ़ाकर सूचना तंत्र को मजबूत करने पर जोर देने की बात कही गयी। मुख्यमंत्री ने कहा कि नक्सल इलाकों में राज्य और केंद्रीय अर्दधसैनिक बलों के जवानों के संयुक्त प्रयास से नक्सली बैकफुट पर आये हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नक्सल इलाकों में पुलिस के मनोबल पर काफी अंतर आया है। पहले नक्सली हमारे जवानों के कैंप तक पहुंचकर उन्हें नुकसान पहुंचाते थे। आज हमारे जवान नक्सलियों के कैंप में घुसकर उन्हें मार रहे हैं। ये हमारे जवान और पिछली सरकार के जवान के मनोबल में फर्क आया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दौरान शहादत भी हो रही है, लेकिन नक्सलियों को पीछे हटना पड़ा है।

इससे पहले करीब तीन घंटे तक यूनाफाइड कमाड की बैठक के दौरान नक्सली घटनाओं और नक्सलियों के खिलाफ किये आपरेशन की समीक्षा की गयी। बैठक में इस बात का निर्णय लिया गया कि विकास कार्यों में और तेजी लायी जायेगी। रोजगार और अन्य माध्यमों से युवाओं को मुख्य धारा से जोड़ने का प्रयास किया जायेगा।

Back to top button