हेडलाइन

जिंदगी की जंग हारी मासूम सृष्टि, 50 घंटे बाद बोरवेल से निकाला पर डॉक्टरों ने किया मृतक घोषित

सीहोर 8 जून 2023 । मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के मुंगावली गांव के बोरवेल में गिरी तीन साल की बच्ची सृष्टि के लिए गुरुवार शाम करीव 5 बजे निकला लिया गया, लेकिन बोरवेल की गराई के आगे बच्ची की जिंदगी हार गई। करीब 48 घंटे बाद बच्ची की बॉडी बोरवेल से बाहर निकली। बोरवेल की गहराई के आगे मासूम “सृष्टि” जिंदगी की जंग हार गई! परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा।
हालांकि, बच्ची की मौत हो चुकी है, अब तक इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हो सकी है। जैसे ही बोरवेल से बच्ची के लिए बाहर निकाला गया तो उसे तुरंत ही एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया है। यहां डॉक्टर द्वारा परीक्षण किए जाने के बाद ही कुछ कहा जाएगा।

करीब 300 फीट गहरे बोरवेल में 150 फीट की गहराई पर फंसी बच्ची सृष्टि के लिए दिल्ली की टीम ने रोबोट के जरिए निकाला है। यह बच्ची मंगलवार दोपहर बोरवेल में गिरी थी। दो दिन बाद उसे निकाल जा सका।

मंगलवार के दिन गिर गई थी बोरवेल में
बता दें कि मध्य प्रदेश के सीहोर में 3 साल की बच्ची सृष्टि बोरवेल में मंगलवार को गिर गई थी। करीब 300 फीट गहरे बोरवेल में गिरी बच्ची सृष्टि को निकालने के लिए आर्मी ने भी प्रयास किया। गुरुवार को दिल्ली और जोधपुर से एक्सपर्ट की टीम बुलाई गई।

रेस्क्यू में यह आ रही थीं परेशानियां
साथ ही दो रॉक ड्रिल मशीनों की मदद से बोरवेल के समानंतर गड्ढे खोदे जा रहे थे। माना जा रहा है कि इन्हीं मशींनों के बाइब्रेशन के कारण बच्ची बोरवेल में करीब 100 फीट नीचे जा पहुंची थी। वहीं 30 फीट तक खुदाई केब बाद बड़े पत्थर रुकावट पैदा रहे थे। अधिकारियों को बच्ची का कोई मूवमेंट भी नहीं दिखाई दे रहा था।

बुधवार के दिन भी रेस्क्यू आपरेशन में बच्ची के बोरवेल से निकल आने की उम्मीद थी, लेकिन हुक फंसा हुआ सृष्टि का कपड़ा छूट गया, जिसके बाद एक बार फिर वह बोरवेल में नीचे गिर गई थी। इसके बाद गुरुवार को दिल्ली और जोधपुर से एक्सपर्ट की टीम बुलाई गई थी।

Back to top button