हेडलाइन

शिवसेना के बागियों को केंद्र ने दी Y+ कैटेगरी की सुरक्षा… उधर, शिंदे गुट को अयोग्य ठहराने की भी है तैयारी, बैठकों का दौर शुरू

मुंबई 26 जून 2022। शिवसेना के बागी विधायकों को अब केंद्र सरकार की तरफ से सुरक्षा दी जायेगी। बागी विधायकों ने महाराष्ट्र सरकार से भी सुरक्षा मांगी थी, लेकिन सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं होते देख केंद्र सरकार ने सुरक्षा कोलेकर बड़ा फैसला लिया है। एकनाथ गुट के 16 विधायकों को केंद्र सरकार ने सुरक्षा मुहैय्या कराने के निर्देश दिये हैं।  

केंद्र सरकार ने ये फैसला शिंदे गुट की अपील के बाद लिया है. शनिवार 25 जून को एकनाथ शिंदे गुट ने केंद्रीय गृह सचिव और राज्यपाल को चिट्ठी लिखी थी, जिसके बाद अब उनके परिवारों को सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है. आज शाम तक सभी विधायकों के घर पर सीआरपीएफ के जवानों की तैनाती कर दी जाएगी.

शिवसेना के एकनाथ शिंदे गुट के 15 बागी विधायकों को केंद्र सरकार ने वाई प्लस कैटेगरी सुरक्षा प्रदान की है. बागी विधायकों के घरों पर संबंधित सुरक्षाकर्मी पहुंच गए हैं. बता दें कि गुवाहाटी में मौजूद बागी विधायकों ने सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी. बागी विधायकों के ऑफिस और घरों के बाहर उद्धव समर्थकों के हंगामे और तोड़फोड़ की भी खबरें आई थीं. गुवाहाटी के होटल में मौजूद बागी विधायकों की बैठक शुरू हो चुकी है. बताया जा रहा है कि बैठक में एकनाथ शिंदे गुट आगे की रणनीतियों और कानूनी पहलुओं पर चर्चा कर रहा है. उधर, सूत्रों के मुताबिक, आज ही शिंदे गुट एक और बैठक आयोजित कर सकता है. 

महाराष्ट्र में चल रहे सियासी ड्रामा में भाजपा की एंट्री हो गई है. केंद्र की भाजपा सरकार ने शिवसेना के 15 बागी विधायकों को वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है. उधर, महाराष्ट्र के अलग-अलग जिलों में ठाकरे और शिंदे समर्थक समर्थन और विरोध में नारेबाजी कर रहे हैं. गुवाहाटी में मौजूद शिंदे गुट ने उद्धव ठाकरे के समर्थन में खड़े विधायकों को अयोग्य ठहराने के लिए कोर्ट जाने की तैयारी में है. इस संबंध में शिंदे गुट की एक बैठक भी हुई जिसमें कानूनी रणनीति के बारे में विचार विमर्श किया गया. 

Back to top button