हेडलाइन

पोलिंग पार्टी को रोकने नक्सलियों ने लगाया था आईईडी, चपेट में आने एक जवान शहीद, नम आंखों से दी गई श्रद्धांजलि….

गरियाबंद 18 नवंबर 2023|छत्तीसगढ़ में बीते कल यानी शुक्रवार को 70 सीटों पर दूसरे चरण का मतदान संपन्न… वहीं मतदान को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह भी था…इसी बीच मतदान के बाद देर शाम एक जवान की शहादत की बुरी खबर आई..

ये मनहूस खबर गरियाबंद जिले के आई थी… जहां बिंद्रानवागढ़ विधानसभा के घोर नक्सल प्रभावित इलाके में नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है… जानकारी के मुताबिक मतदान संपन्न होने के बाद अति संवेदनशील बड़े गोबरा से मतदान दल की वापसी हो रही थी…उसी दौरान आईटीबीपी के जवान जोगिंदर सिंह नक्सलियों द्वारा प्लांट किए आईईडी की चपेट में आ गए, वहीं गंभीर रूप से घायल जवान को किसी तरह मैनपुर हॉस्पिटल ले जाया गया था…लेकिन इस दौरान डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

शहीद जवान को आज गरियाबंद के पुलिस परेड ग्राउंड में नम आंखों से श्रद्धांजलि दी गई । जिसमें जिले के कलेक्टर आकाश छिकारा, एसपी अमित तुकाराम कांबले, आब्जर्वर अरुण श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में जिला पुलिस बल, आईटीबीपी और सीआरपीएफ के जवानों ने अमर शहीद जवान जोगिंदर सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने शहीद जवान के परिवार को तत्काल सहायता राशि के रूप में 1 लाख रुपए देने की बात कही है…शहीद जवान का पार्थिव शरीर आज उनके गृह राज्य जम्मू कश्मीर के लिए रवाना किया जाएगा।

Back to top button