जॉब/शिक्षा

पुलिस कॉन्सटेबल भर्ती : 12 वीं पास के लिए पुलिस में भर्ती ,50 हजार से ज्यादा सैलरी, ये है आखरी तारीख

चंडीगढ़ 3 जून 2023 चंडीगढ़ पुलिस ने कॉन्सटेबल के बंपर पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इनके लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है और अप्लाई करने की लास्ट डेट 22 जून 2023 है. अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. आवेदन 01 जून से हो रहे हैं और इन पद के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको चंडीगढ़ पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – chandigarhpolice.gov.in.

वैकेंसी डिटेल
इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कॉन्सटेबल (मेल/फीमेल) के कुल 700 पद पर भर्ती होगी. ये पद जनरल ड्यूटी, आईटी विंग और स्पोर्ट्स कोटा के लिए हैं. इनमें से 393 पद पुरुषों के, 223 पद महिलाओं के और 84 पद ईएसएम के हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई
इन पद पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना जरूरी है. इसके साथ ही पद के मुताबिक कैंडिडेट को ड्राइविंग आनी चाहिए और कंप्यूटर की जानकारी भी होनी चाहिए. इन पद के लिए आयु सीमा 18 से 25 साल तय की गई है. डिटेल जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

कैसे होगा सेलेक्शन
इन पद पर सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद होगा. सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी, फिर फिजिकल मेजमेंट टेस्ट फिर फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट, अंत में डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और मेडिकल टेस्ट होगा. सभी चरण पास करने वाले कैंडिडेट का सेलेक्शन ही फाइनल होगा. लिखित परीक्षा का आयोजन 23 जुलाई 2023 के दिन किया जाएगा. ये तारीख संभावित है जिसमें बदलाव किया जा सकता है. अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें.

आवेदन शुल्क और सैलरी
इन पद पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1000 रुपये शुल्क देना होगा. एससी और ईडब्ल्यूएस के लिए शुल्क 800 रुपये है. सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को महीने के 19,900 रुपये से लेकर 63,200 रुपये तक सैलरी मिलेगी.

Back to top button