हेडलाइन

3 साल से जमे पुलिसकर्मियों का होगा तबादला, गृहमंत्री ने दिये निर्देश, नक्सल इलाकों में दौरे के मद्देनजर चौकसी बढ़ेगी

रायपुर 12 मई 2023। 3 साल से एक ही जमे पुलिसकर्मी का ट्रांसफर होगा। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने गृह विभाग की समीक्षा बैठक में ये निर्देश दिये । गृहमंत्री ने बताया कि गृह विभाग के अंतर्गत कई महत्वपूर्ण विषयों पर समीक्षा की गई। जिसमें अपराध प्रदेश की कानून व्यवस्था और ट्रांसफर से जुड़े विषयों पर बात की गई।

चुनाव को देखते हुए पुलिस को सतर्कता के निर्देश दिया गये हैं। वहीं नेताओं और अधिकारियों के नक्सल क्षेत्रों में दौरे को देखते हुए उनके आने जाने वाले रास्तों से लेकर उनकी सुरक्षा के रिव्यू के संबंध में निर्देश दिए गए हैं। जिसमें देखा जाएगा कि उनके लिए कौन सा मार्ग ज्यादा सुरक्षित है। इसके अलावा उन्होंने अवैध रूप से शराब बिक्री को लेकर पुलिस द्वारा लगातार चेकिंग किए जाने की बात कही।

गृहमंत्री ने बताया कि आरक्षक से लेकर एडिशनल एसपी तक के स्तर की पदोन्नति की जा चुकी है बाकी जो बचे हुए हैं उन पर चर्चा की गई। इसके साथ ही ट्रांसफर पदोन्नति और नई भर्तियों से संबंधित विषयों पर चर्चा कर दिशा निर्देश दिए गए हैं। आगे उन्होंने कहा कि जो अधिकारी कर्मचारी 3 साल से अधिक एक ही जगह पर बने हुए हैं उनका भी ट्रांसफर किया जाएगा।

Back to top button