क्राइम

CG NEWS : 8वीं क्लास के छात्र ने उठाया खौफनाक कदम,फांसी लगाकर की आत्महत्या, एक सप्ताह के भीतर 3 स्कूली बच्चों ने लगाई फांसी…..

जांजगीर 24 अगस्त 2022। जांजगीर जिला में पिछले एक सप्ताह के भीतर तीन स्कूली बच्चों ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली हैं। बच्चों के द्वारा उठाये गये ये खौफनाक कदम परिजनों के साथ ही पुलिस के लिए चिंता का विषय बन गयी हैं। पिछले 2 दिनों में हुए घटना में एक 7वीं क्लास की छात्रा के बाद अब 8वीं क्लास के एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा हैं कि दोनों ही घटना में बच्चों के परिजन कमाने के लिए बाहर गये हुए थे।

स्कूली छात्र के खुदकुशी करने का यह मामला अकलतरा थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा हैं कि कोटमीसोनार में रहने वाला 13 साल का अभिषेक केशकर गांव के ही सरकारी स्कूल में 8वीं क्लास में पढ़ाई करता था। उसके माता-पिता मजदूरी करने दूसरे राज्य में गए हुए हैं। छात्र अभिषेक अपने दादा इंदराम केशकर के साथ रहता था। रोज की तरह वह मंगलवार की रात को खाना खाकर सो गया था। इसके बाद अगले दिन बुधवार को वह जब उठा तो उसके दादा किसी काम से बाहर चले गए थे। इसी दौरान उसने अज्ञात कारणों से घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया।

कुछ देर बाद जब बच्चे के दादा वापस घर पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि मासूम अभिषेक का शव फंदे पर लटका हुआ है। इसके उन्होने तत्काल आस-पास के लोगों को और उसके माता-पिता को इस घटना की जानकारी दी गई। उधर घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी। जिसके बाद शव को पीएम के लिए भेज दिया गया। आठवीं क्लास में पढ़ने वाले अभिषेक ने इतनी कम उम्र में खुदकुशी जैसा खौफनाक कदम क्यों उठाया, ये पुलिस के लिए जांच का विषय है। जांजगीर जिला में पिछले एक सप्ताह में स्कूली बच्चों के खुदकुशी के मामलो पर गौर करे तो अब तक तीन बच्चों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है।

2 दिन पहले ही नवागढ़ थाना क्षेत्र के रोगदा की रहने वाली 7वीं की छात्रा ने घर पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। उसका शव फंदे से लटका हुआ मिला था। इस छात्रा के परिजन भी रोजगार के लिए दूसरे राज्य गये हुए थे। वही पिछले दिनों ही एक और छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी थी। जांजगीर जिला के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में लगातार सामने आ रहे स्कूली बच्चों के खुदकुशी के मामले परिजनों के साथ ही पुलिस के लिए अब चिंता का विषय बनता जा रहा हैं।

Back to top button