टेक्नोलॉजी बिज़नेसदेश-विदेश की खबरे

America में Google Pay बंद होने की सम्भावना,भारत की क्या होगी योजना,जाने

America में Google Pay बंद होने की सम्भावना,भारत की क्या होगी योजना,जाने,Google ने इस ऐप को बंद करने का फैसला लिया है. गूगल ने एक ब्लॉग पोस्‍ट में बताया है कि अमेरिका में गूगल पे ऐप को वह 4 जून से बंद कर देगा इसके बाद एंड्रॉयड फोन्स की होमस्क्रीन पर दिखने वाली Google Pay App अब नजर नहीं आएगी,आज हम आपको बताते है इसके पीछे की वजह तो बने रहिये अंत तक-

America में Google Pay बंद होने की सम्भावना,भारत की क्या होगी योजना,जाने

Read Also: Dslr की दुनिया हिला देगा बेस्ट फीचर्स वाला Oppo का तूफानी स्मार्टफोन,देखे कीमत

(After all, what is the main purpose of shutting down Google Play?) आखिर क्या है गूगल प्ले बंद करने का मुख्य उद्देश्य 

Google ने बताया है की Google Pay बंद करने का उद्देश्य सभी सुविधाओं को Google वॉलेट प्लेटफ़ॉर्म में ट्रांसफर करके Google की भुगतान पेशकश को सरल बनाना है. अमेरिकी यूजर्स के लिए गूगल ने peer-to-peer पेमेंट भी बंद कर दी है. गूगल ने बताया कि अमेरिका मे गूगल पे के बंद होने के बाद यूजर ऐप की मदद से न तो पैसे भेज पाएंगे और न ही रिसीव कर पाएंगे. गूगल पे को लोगों के साथ बेहतर रिलेशनशिप और बिजनेस स्थापित करने के लिए लॉन्च किया गया था. ऐप से परचेज़ हिस्ट्री की भी जानकारी हासिल हो सकती है. इसका मकसद यूजर्स को खर्च पर नियंत्रण पाने में मदद करना है.

(Advice to shift to Google Wallet) गूगल वॉलेट पर शिफ्ट होने की सलाह

google ने अमेरिका के गूगल पे यूजर्स को 4 जून से पहले गूगल वॉलेट पर शिफ्ट होने की सलाह दी है. गूगल वॉलेट वर्चुअल डेबिट/क्रेडिट कार्ड, टिकट, पास और टैप-टू-पे जैसी सुविधाएं प्रदान करता है. गूगल का कहना है कि वो यहां के यूजर्स को समय-समय पर अपडेट भी देता रहेगा.

America में Google Pay बंद होने की सम्भावना,भारत की क्या होगी योजना,जाने

America में Google Pay बंद होने की सम्भावना

 

(App will not be closed in India and Singapore) भारत और सिंगापुर में नहीं बंद होगी ऐप

google ने स्‍पष्‍ट कहा है कि Google Pay ऐप को केवल अमेरिका में बंद कर किया जा रहा है. भारत और सिंगापुर में कंपनी के इस कदम का कोई असर नहीं होगा. Google ने ब्लॉग में कहा, “भारत और सिंगापुर में Google Pay ऐप का उपयोग करने वाले लाखों लोगों के लिए, कुछ भी नहीं बदलेगा.”

Back to top button