पॉलिटिकल

मोदी के दौरे से पहले फिर छिड़ा पोस्टर वॉर , दीवारों पर पोस्टर चिपकाए..

तेलंगाना 1 अक्टूबर 2023|प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (1 अक्टूबर) और मंगलवार (3 अक्टूबर) को एक जनसभा को संबोधित करने तेलंगाना जाएंगे. पर उनके इस दौरे से पहले बीजेपी और भारत राष्ट्र समिति (BRS)  के बीच पोस्टर वॉर छिड़ गया है. बीआरएस ने राज्य में जगह-जगह पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए पोस्टर लगा दिए हैं.

बीआरएस ने उनकी तेलंगाना यात्रा का विरोध किया है. विरोध में लगाए गए पोस्टर में लिखा गया है कि “हमारे गठन का अपमान करने के बाद मोदी को तेलंगाना आने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है.” बता दें कि पिछले दिनों पीएम ने तेलंगाना को लेकर कहा था कि बच्चे को बचाने के लिए मां को मार दिया गया.

हैदराबाद में चिपकाए गए पोस्टरों में लिखा है, हमारी सरकार का अपमान करने के बाद पीएम मोदी को तेलंगाना का दौरा करने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। पोस्टरों में तेलंगाना गठन के बारे में अलग-अलग मौकों पर संसद में बोलते हुए पीएम मोदी की चार अलग-अलग तस्वीरें हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री के इस कोट्स का भी हवाला दिया कि बच्चे को बचाने के लिए मां की हत्या कर दी गई। इसमें 2018, 2022 और 2023 में दिए गए पीएम मोदी के भाषणों के कोट्स भी शामिल हैं।

लेटेस्ट कोट्स ‘तेलंगाना खुश नहीं था’ 18 सितंबर को की गई उनकी टिप्पणी से था। बीआरएस पहले ही पीएम मोदी की टिप्पणी की निंदा कर चुकी है। बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी. रामा राव ने कहा था कि संसद में तेलंगाना राज्य के गठन पर की गई उनकी टिप्पणी ऐतिहासिक तथ्यों के प्रति उनकी घोर उपेक्षा को दर्शाती है। यह सुझाव देना कि तेलंगाना ने अपने राज्य का जश्‍न नहीं मनाया, न केवल तथ्यात्मक रूप से गलत है, बल्कि अज्ञानी और अहंकारी भी है। रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करने और एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने के लिए रविवार को महबूबनगर का दौरा करने वाले हैं।

मार्च में हुआ था इसी तरह का विरोध

बता दें कि इस तरह का पोस्टर वॉर इसी साल मार्च में देखने को मिला था. तब भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की विधायक के. कविता से दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ की थी. इसके बाद बाद हैदराबाद में मोदी विरोधी पोस्टर लगाए गए थे. पोस्टरों में पीएम मोदी को “लोकतंत्र का विनाशक” और “पाखंड का पितामह” कहा गया था.

सीएम केसीआर पर लगाए कई गंभीर आरोप

इससे पहले केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने 29 सितंबर को के चंद्रशेखर राव (केसीआर) सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ परियोजनाएं शुरू नहीं हो सकीं क्योंकि राज्य ने आवश्यक जमीन नहीं सौंपी. उन्होंने भी सीएम पर कई तरह के आरोप लगाए थे.

Back to top button