शिक्षक/कर्मचारी

प्रधान पाठक पर गिरेगी गाज : DEO ने कार्रवाई का प्रस्ताव भेजा JD को … लगे हैं ये गंभीर आरोप .. पढ़िये मामला

कोंडांगाव। प्रधान पाठक के खिलाफ सस्पेंशन की गाज गिरने वाली है। छात्रा से अभद्रता और छेड़खानी के मामले में शिक्षा विभाग ने कड़ी कार्रवाई का प्रस्ताव संयुक्त संचालक को भेजा है। मामला कोंडगांव का है, जहां मर्दापाल के एक माध्यमिक शाला के प्रधानाध्यापक हनुराम बघेल पर छात्रा के साथ छेड़खानी का आरोप लगा था। छात्राओं की शिकायत पर संकुल समन्वयक ने शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों को इस मामले में रिपोर्ट भेजी थी।

हालांकि पहले इस मामले को शाला विकास समिति की बैठक में ही निपटाने का प्रयास किया गया, लेकिन जब विवाद बढ़ा तो मामले की रिपोर्ट डीईओ को संकुल समन्वयक ने भेज दी। डीईओ अशोक पटेल ने इस मामले में जांच के निर्देश दिये और बीईओ कोंडगांव शंकरलाल मरावी को जांच के लिए स्कूल भेजा गया।

बीईओ शंकरलाल मंडावी के मुताबिक शाला में जांच के दौरान छात्र-छात्राओं एवं पालकों ने प्रधान पाठक की पूरी करतूत बतायी। आरोप है कि हनुराम बघेल द्वारा अक्सर अध्ययनरत छात्राओं के साथ छेड़खानी की जाती है।  एक बालिका ने हिम्मत जुटाकर अपने परिजनों को यह बात बताई जिससे यह मामला प्रकाश में आया। बीईओ इस मामले में जांच रिपोर्ट डीईओ को भेजी, जिसके आधार प्रधान पाठक के सस्पेंशन की अनुशंसा संयुक्त संचालक को भेजी गयी है।

जांच रिपोर्ट में हनुराम बघेल पर छेड़खानी का आरोप सही माना गया है। बस्तर जेडी अब प्रधान पाठक के सस्पेंशन को लेकर फैसला लेंगे। जानकारी के मुताबिक स्कूल में 3 शिक्षक हैं, जिसमें प्रधान पाठक के अलावे दो 2 एलबी सहायक शिक्षक हैं। 20 छात्राएं और 9 छात्रों वाले स्कूल में प्रधान पाठक पर गंभीर आरोप लगा है। हनुराम बघेल पर आरोप है कि वो वक्त पर स्कूल नहीं आते। यही नहीं शिक्षिकाओं के साथ भी उनका बर्ताव पूर्व में काफी बुरा रहा है।

Back to top button