रोचक तथ्य

क्या आप जानते है भारत का सबसे छोटा गांव जहा बसते है मात्र 58 परिवार,पढ़े इसके पीछे का राज

क्या आप जानते है भारत का सबसे छोटा गांव जहा बसते है मात्र 58 परिवार,पढ़े इसके पीछे का राज, भारत हमारा महान हमारे भारत देश की संस्कृति से समृद्ध देश है आइये आज हम आपको बताते है,भारत का सबसे छोटा गांव जिसमे बसते है 58 परिवार तो पढ़े पूरी खबर-

क्या आप जानते है भारत का सबसे छोटा गांव जहा बसते है मात्र 58 परिवार,पढ़े इसके पीछे का राज

Read Also: पूर्व नीदरलैंड PM और उनकी पत्नी ने 70 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा,पढ़े पूरी खबर

भारत के इस गांव के बारे में रोचक तथ्य 
ऐसा भी कहा जाता है कि असली भारत की पहचान उसकी धार्मिकता से होती है, जहां भारत की मूल संस्कृति बसती है। आपने भारत के सबसे बड़े गांव के बारे में सुना और पढ़ा होगा। हालाँकि, क्या आप जानते हैं कि भारत का सबसे छोटा गाँव कौन सा है। यदि नहीं, तो इस लेख के माध्यम से हम इसके बारे में जानेंगे।

भारत में कुल कितने गांव हैं
भारत के विषय में कहा जाता है कि वास्तविक भारत की पहचान उसके ज़िले से है, क्योंकि भारत के ज़िले में हमें सांस्कृतिक विरासत और धार्मिक संबंधों का मिश्रण देखने को मिलता है। हालाँकि, यहाँ सवाल यह है कि भारत में कुल कितने गाँव हैं, तो आपको बता दें कि भारत में कुल 6 लाख से भी अधिक गाँव मौजूद हैं। वहीं, देश की 72.2 प्रतिशत आबादी रहती है। भारत में कुल कितने गांव हैं!

क्या आप जानते है भारत का सबसे छोटा गांव जहा बसते है मात्र 58 परिवार,पढ़े इसके पीछे का राज

किस राज्य में है सबसे छोटा गांव
अब सवाल है कि भारत का सबसे छोटा गांव किस राज्य में है, तो आपको बता दें कि भारत का सबसे छोटा गांव पहाड़ी प्रदेश राज्य में स्थित है।

कौन सा है भारत का सबसे छोटा गांव?
भारत के सबसे छोटे गांव के बारे में बात करें तो इस गांव का नाम ‘हा’ है।

आख़िरी दर के मामले में पीछे
भारत का सबसे छोटा गांव मंदिर दर केस का मामला नारियलाचल प्रदेश से पीछे है। राज्य की कुल मंदिर दर 65.38 प्रतिशत दर्ज की गई थी, जबकि गांव की कुल मंदिर दर 31.60 प्रतिशत दर्ज की गई थी।

Back to top button