क्राइम

शिक्षक की बेटी बनी शातिर ठग…. ब्वायफ्रेंड संग मिलकर बंटी-बबली इस तरह करते थे ठगी का धंधा, गिरफ्तार

रायगढ़ 11 जनवरी 2022। शिक्षक की बेटी यू-ट्यूब से देखकर ऐसी शातिर ठग बनी कि फिर आधा दर्जन लोगों को लाखों का चूना लगा दिया। शिक्षक की बेटी अपने ब्वायफ्रेंड के साथ मिलकर लोगों को मजदूरी कार्ड बनवाने का झांसा देती और फिर फिंगरप्रिंट लेकर बैक अकाउंट खाली कर देती थी। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में दोनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। पूछताछ में दोनों ने अपना नाम पुष्पेन्द्र कुमार(24) और भारती महिलांगे (20) बताया है। पुष्पेंद्र के पिता ट्रेलर चलाने का काम करते हैं। जबकि भारती के पिता टीचर हैं। आरोपियों ने बताया कि दोनों एक दूसरे को पिछले दो साल से जानते थे। दोनों एक दूसरे को पसंद भी करते थे। दोनों ने यह भी बताया कि हमने यूट्यूब से बायोमेट्रिक डिवाइस पर फिंगर प्रिंट लेना और उसका गलत इस्तेमाल कैसे करना है, यह सीखा था। आरोपी जांजगीर जिले के डभरा इलाके के रहने वाले हैं।

बंटी-बबली की ये जोड़ी अब तक लाखों रुपये लोगों से ठग चुकी थी। मामला रायगढ़ का है, जहां शिक्षक की बेटी ने अपने आशिक के साथ मिलकर ठगी का गोरखधंधा शुरू किया। वो जरूरतमंदों के पास जाती और फिर मजदूर कार्ड बनाने का झांसा देकर उनसे बायोमीट्रिक ले लेती। बायोमीट्रिक लेने के लिए ये लोग फेविकोल का इस्तेमाल करते थे। और बाद में उसी फिंगरप्रिंट को हाथ में लगाकर अकाउंट से पैसा निकाल लिया करते थे।

बंटी-बबली की इस जोडी ने अब तक 3 लाख रुपये से ज्यादा की चपत लोगों का लगायी थी। मामला चक्रधरनगर थाना क्षेत्र का है।गोवर्धनपुर के कियोस्क शाखा में कई लोग पैसे निकालने के लिए आते थे। इन्हीं में कई लोगों को मजदूर कार्ड बनवाने की जरूरत थी। इसी बात का फायदा उठाकर दिसंबर महीने में युवक-युवती ने उन्हें झांसे में लिया था। दोनों ने जरूरतमंदों को झांसा दिया की उनके कार्ड फ्री में बनेंगे, उन्हें सिर्फ उसके एवज में दस्तावेज देने होंगे।

इसी के आधार पर आधार कार्ड, पासबुक के साथ दोनों शातिर ने लोगों के फिंगर प्रिंट भी ले लिये। बायोमीट्रिक का फायदा उठाकर दोनों जालसाजों ने 3 लाख रुपये से ज्यादा की रकम निकाल ली। शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी थी। पुलिस ने पीड़ितों से आरोपियों के बारे में पूछताछ की, उनकी पहचान जानी, फिर उनके ठिकानों में दबिश भी दी। लेकिन वो गायब हो चुके थे। पुलिस को पता चला कि दोनों केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड के पास हैं। पुलिस ने मौके पर दबिश दी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

Back to top button