शिक्षक/कर्मचारी

प्रमोशन अपडेट: सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल की JD कार्यालय के सीनियर अफसरों से मुलाकात… UDT प्रमोशन पर हुई विस्तार से चर्चा… जिलाध्यक्ष रविंद्र राठौर व राजेश्वर लूनिया बोले, सकारात्मक रही चर्चा

बिलासपुर 26 दिसंबर 2022। प्रमोशन के मुद्दे पर आज सहायक शिक्षक फेडरेशन का एक बड़ा प्रतिनिधिमंडल संयुक्त संचालक कार्यालय पहुंचा। संयुक्त संचालक की गैरमौजूदगी JD कार्यालय के सीनियर अधिकारियों के साथ हुई चर्चा में सहायक शिक्षक फेडरेशन ने UDT और मौजूदा वक्त में चल रहे प्रधान पाठक पद पर प्रमोशन के संदर्भ में विस्तार से चर्चा की गई। इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने 5 अलग अलग बिंदुओं पर अपनी बातें अधिकारियों के समक्ष रखी। प्रतिनिधिमंडल में संभाग भर के फेडरेशन के जिलाध्यक्ष व प्रदेश स्तरीय पदाधिकारी मौजूद थे।

संयुक्त संचालक के नाम सौंपे गए ज्ञापन में फेडरेशन ने विभाग का ध्यान प्रमोशन के सन्दर्भ में शिक्षकों के मन में उठ रहे संदेह की तरफ आकृष्ट कराया। साथ ही मांग रखी कि, UDT प्रमोशन में संभाग स्तरीय विषयवार एकीकृत सूची जारी की जाए। ताकि विषयवार पदों की जानकारी शिक्षकों को रहे और प्रमोशन की प्रक्रिया में पारदर्शिता बनी रहे। इस दौरान UDT प्रमोशन में साल 2019 -20 में अंग्रेजी और गणित विषय के संविलियन हुए शिक्षकों को भी प्रमोशन का लाभ देने की मांग की गई है।

चर्चा के दौरान जांजगीर जिला अध्यक्ष रविंद्र राठौर ने मांग रखी की व्यायाम शिक्षक के पद पर सहायक शिक्षकों को पदोन्नत किया जाए। संचालक से इस बात का भी अनुरोध किया गया है कि नवगठित सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले को भी संभाग स्तरीय वरिष्ठता सूची में शामिल किया जाए।

वहीं प्रांतीय प्रवक्ता राजेश्वर लूनिया ने अधिकारियों को इस बात की जानकारी दी कि संभाग के कई जिले ऐसे हैं जहां सहायक शिक्षक से प्रधान पाठक के पद पर पदोन्नति तो हुई है, लेकिन कई पद अभी भी रिक्त पड़े हुए हैं। लिहाजा खाली पड़े पदों पर प्रमोशन की प्रक्रिया पूर्ण की जाए। अधिकारियों ने इस संदर्भ में उचित पहल का आश्वासन दिया है।

प्रतिनिधिमंडल में जांजगीर जिलाध्यक्ष रविंद्र कुमार राठौर, कोषाध्यक्ष दिलीप भारती, जिलाध्यक्ष शक्ति भोला शंकर साहू, जिलाध्यक्ष जीपीएम दिनेश राठौर, जिलाध्यक्ष रायगढ़ सीपी डनसेना, प्रांतीय प्रवक्ता राजेश्वर लोनिया मुंगेली, विकास कायरवार जिला सचिव बिलासपुर, राजेंद्र नवरंग प्रांतीय संयुक्त सचिव, जिला अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ ममता सोनी सारंगढ़ से मनीष डनसेना एवं उनके सहयोगी साथी मौजूद थे।

Back to top button