शिक्षक/कर्मचारी

सहायक शिक्षकों का वेतन विसंगति आंदोलन: जशपुर जिलाध्यक्ष ने ली पदाधिकारियों की बैठक…कहा- वेतन विसंगति का हल निकालना ही होगा,नहीं तो सहायक शिक्षक चुप नहीं रहेंगे

जशपुर 29 दिसंबर 2022। सहायक शिक्षकों ने एक बार फिर वेतन विसंगति की आवाज बुलंद की है। सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले वेतन विसंगति के आंदोलन का फिर से आगाज हो रहा है। इसकी शुुुरुआत शुक्रवार से विधायकों से मुलाकात से शुरू होगी। जिलाध्यक्ष अजय गुप्ता ने जिलास्तर पर तैयारियों की समीक्षा की है। उन्होंने सभी ब्लाक अध्यक्षों की बैठक लेकर आंदोलन को लेकर कमर कसने का आह्वान किया है। प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा के निर्देश के बाद सभी जिलाध्यक्ष अपने-अपने स्तर से तैयरियों में जुटे हैं। अजय गुप्ता ने बताया कि पूरा जशपुर जिला आंदोलन के लिए तैयार हैं।

अजय गुप्ता ने बताया कि प्रांतीय नेतृत्व का जशपुर अशरश: पालन करते हुए सभी सहायक शिक्षकों से आंदोलन का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि कल सभी जिला पदाधिकारी और ब्लाक अध्यक्ष व ब्लाक पदाधिकारी अपने अपने विधानसभा में विधायक को ज्ञापन सौपेंगेे। जशपुर जिला रायपुर में प्रदर्शन के लिए भी पूरी तरह से तैयार है। जशपुर जिले से हजारों सहायक शिक्षक रायपुर पहुंचेंगे और 4 जनवरी को आहुत विधानसभा घेराव के कार्यक्रम में शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि हमारी प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कई बार अधिकारियों से मुलाकात की, कई बार मंत्री और मुख्यमंत्री से भी मुलाकात की, लेकिन वेतन विसंगति को लेकर पहल नहीं होते देख हमें आंदोलन पर उतरना पड़ रहा है। अजय गुप्ता ने कहा कि वेतन विसंगति का हल सरकार को हर हाल में निकालना होगा, नहीं तो सहायक शिक्षक चुप नहीं बैठेगा। हम जब कल विधायकों से मिलेंगे, तो उस दौरान उन्हें अनुरोध करेंगे कि विधानसभा में भी उनकी मांगों को उठाया जाये।

Back to top button