स्पोर्ट्स

आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे, खिलाड़ी को पंजाब किंग्स कर सकता है रिलीज,जानें क्यों बन रहे ये आसार…

 25 नवंबर 2023|IPL 2023 के ऑक्शन में पंजाब किंग्स ने इंग्लिश ऑलराउंडर सैम करन को 18.5 करोड़ में खरीदा. IPL इतिहास का यह सबसे महंगा सौदा रहा. सैम करन की क्षमताओं को देखते हुए पंजाब किंग्स के मैनजमेंट ने उन पर पानी की तरह पैसा बहाया था. हालांकि अब आसार यह हैं कि पंजाब फ्रेंचाइजी IPL के इस सबसे महंगे खिलाड़ी को रिलीज कर सकती है.

दरअसल, पंजाब किंग्स के लिए सैम करन का पिछला सीजन औसत रहा था. उन्होंने बल्लेबाजी तो ठीक-ठीक की लेकिन गेंदबाजी में वह फ्लॉप साबित हुए थे. बल्लेबाजी में इस खिलाड़ी ने 14 मैचों में 27 की औसत और 136 के स्ट्राइक रेट से 276 रन जड़े. वहीं, गेंदबाजी में वह महज 10 विकेट चटका पाए. इस दौरान उनका गेंदबाजी औसत 49 तक चला गया और इकोनॉमी रेट भी 10 से ज्यादा रहा. 

सैम करन को रिलीज करने के आसार क्यों?
सैम करन अपने पिछले साल वाले रंग में नजर नहीं आ रहे हैं. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में उऩ्होंने गेंद और बल्ले से लाजवाब प्रदर्शन किया था. इसी के कारण वह पिछली नीलामी में डिमांड पर थे. अब पिछले आईपीएल में एवरेज परफॉर्मेंस ने तो उनकी वैल्यू घटाई ही है, साथ ही उनका हालिया फॉर्म भी कुछ खास नहीं है. ऐसे में पंजाब किंग्स उन्हें रिलीज कर एक बड़ी रकम को सही तरीके से नीलामी में उपयोग कर सकती है. संभव है कि पंजाब किंग्स उन्हें रिलीज कर फिर से आगामी नीलामी में कम दामों में खरीद लें.

पंजाब किंग्स के लिए पिछला सीजन खराब रहा था. इससे पहले भी वह कुछ सीजन से बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पा रही है. ऐसे में टीम को कुछ मैच जिताऊ खिलाड़ियों की सख्त जरूरत है. पंजाब फ्रेंचाइजी के पास वर्तमान में 5 करोड़ का पर्स है. अगर वह सैम करन को रिलीज कर देती है तो यह पर्स 21 करोड़ से ज्यादा का हो जाएगा. ऐसे में दिसंबर में होने वाली नीलामी में वह एक-दो बड़े दांव भी खेल सकती है.

Back to top button