स्पोर्ट्स

WOMAN IPL: 4670 करोड़ रुपए में बिकी महिला IPL की 5 टीमें…. पुरुष IPL के उद्घाटन सीजन के रिकॉर्ड… देखे पूरी लिस्ट

महिला आईपीएल की शुरुआत का लंबे समय से इंतजार हो रहा था और अब इसकी तैयारी पूरी हो चुकी है। बुधवार को बीसीसीआई ने महिला आईपीएल के पहले सीजन के लिए पांच टीमों का ऐलान कर दिया है। ये पांच टीमें अहमदाबाद, मुंबई, बेंगलुरू, दिल्ली और लखनऊ की होंगी। इन फ्रेंचाइजी टीमों से सबसे महंगी टीम अहमदाबाद की है जिसे अडानी स्पोर्ट्सलाइन प्राइवेट लिमिटेड ने खरीदा है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बताया कि इसका नाम महिला प्रीमियर लीग (WPL) रखा गया है।

बीसीसीआई ने महिला आईपीएल टीमों के सफल बिडर्स का ऐलान करते हुए बताया कि पांच टीमों की कुल कीमत 4669.99 करोड़ रुपये है। इसमें सबसे महंगी टीम अहमदाबाद की साबित हुई जिसे अडानी स्पोर्ट्सलाइन प्राइवेट लिमिटेड ने 1289 करोड़ रुपये में खरीदा है। ये हैं महिला आईपीएल की 5 टीमें, उनकी कीमत और फ्रेंचाइजी मालिक।

जय शाह (Jay Shah) ने ट्वीट में लिखा, ‘क्रिकेट में आज एक ऐतिहासिक दिन (Historic Day) है, क्योंकि डब्ल्यूपीएल (WPL) के उद्घाटन सीजन (Opening Season) के लिए लगी टीमों की बोली ने 2008 में पुरुष आईपीएल के उद्घाटन सीजन के रिकॉर्ड तोड़ दिए! विजेताओं को बधाई। हमने कुल बोली में 4669.99 करोड़ रुपए हासिल किए। यह महिला क्रिकेट में एक क्रांति की शुरुआत का प्रतीक है।’

Back to top button