स्पोर्ट्सहेडलाइन

क्रिकेटर ने लगाया अरबों का चूना !: भारत के साथ सीरीज से पहले ही मचा बवाल, बोर्ड को लगी कथित चपत के बाद, क्रिकेटर ने कहा…

सिडनी 26 जनवरी 2023। भारत दौरे की शुरुआत से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम में बवाल मचा हुआ है. कप्तान पैट कमिंस पर आरोप लग रहा है कि पर्यावरण संबंधी मसलों पर उनके विचारों के चलते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को चार करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (2 अरब 31 करोड़ 92 लाख 41 हजार 932 रुपये) का नुकसान हुआ है।  विवाद की शुरुआत पिछले साल अक्टूबर में हुई थी जब उन्होंने एलिंटा एनर्जी के विज्ञापन में शामिल होने से इनकार कर दिया था।

हालांकि पैट कमिंस ने इन दावों का खंडन किया है. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार कमिंस ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकली के साथ बैठक में एलिंटा एनर्जी के साथ राष्ट्रीय टीम के करार को लेकर चिंता जताई थी. एलिंटा एनर्जी ने उसके बाद जून 2023 के बाद प्रायोजन करार का नवीनीकरण नहीं करने का फैसला किया.

ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम अगले साल फरवरी-मार्च में भारत दौरे पर आएगी. दोनों देशों के बीच पहले 4 टेस्ट और फिर 3 वनडे की सीरीज खेली जाएगी. बीसीसीआई ने गुरुवार को ही इस सीरीज के पूरे शेड्यूल का ऐलान किया है. शेड्यूल के मुताबिक, भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट 9 से 13 फरवरी तक नागपुर में खेला जाएगा. इस सीरीज का दूसरा टेस्ट 17 फरवरी से दिल्ली में, तीसरा एक मार्च से धर्मशाला में और सीरीज का चौथा टेस्ट अहमदाबाद के नए बने नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 9 से 13 मार्च के बीच खेला जाएगा.

अब भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट को लेकर एक जानकारी सामने आई है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक, अहमदाबाद में खेला जाने वाला चौथा टेस्ट डे-नाइट यानी पिंक बॉल से खेला जा सकता है. यह पहला मौका होगा, जब दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमें टेस्ट मैच के लिए आमने-सामने होंगी. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पिछला पिंक बॉल टेस्ट फरवरी 2021 में भारत और इंग्लैंड के बीच हुआ था, जिसे टीम इंडिया ने 2 दिन में ही 10 विकेट से जीत लिया था.

Back to top button