हेडलाइन

महादेव सट्टा एप: कोलकाता व भोपाल से गिरफ्तार आरोपियों की कोर्ट में पेशी, शेयर मार्केट में इनवेस्ट करने व बैंकों के जरिये पैसे रोटेट करने वाले मास्टरमाइंट पकड़ाये

रायपुर 3 मार्च 2024। महादेव सट्टा एप में लगातार कार्रवाई जारी है। मामले में जहां ED की टीम कड़ियों को जोड़ने में लगी है, तो वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी भी हो रही है। इसी कड़ी में महादेव सट्टा एप मामले में ईडी ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कोलकाता से जहां सूरज चोखानी को ईडी ने पकड़ा है, तो वहीं भोपाल से गिरीश तलरेजा को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों को लेकर ईडी की टीम रायपुर पहुंची है।

रविवार को दोनों आरोपियों को CJM कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेने का ईडी ने आवेदन दिया है। कलकत्ता से गिरफ्तार सूरज चोखानी पर महादेव ऐप सट्टेबाजी के पैसे को शेयर मार्केट में लगाने का आरोप है। वहीं भोपाल से गिरफ्तार गिरीश तलरेजा पर सट्टेबाजी की कमाई को ऐप के प्रमोटर शुभम सोनी के साथ मिलकर कई बैंक खातों के जरिए रोटेड करने का आरोप है।

आपको बता दें कि ईडी की टीम महादेव सट्टा एप मामले में लगातार कार्रवाई कर रही है। पिछले दिनों कोलकाता, गुरुग्राम, दिल्ली, इंदौर, मुंबई और रायपुर समेत देश के कई राज्यों में छापेमार कार्रवाई की थी। जिसके तहत 1.86 करोड़ रुपए नगद व सोने-चांदी के कीमती सामान जब्त किया था। जिसकी कीमत लगभग 1.78 करोड़ है। जांच के दौरान मिले पुख्ता सुबूत के बाद ED ने एक बयान भी जारी किया था। जिसमे ऑनलाइन सट्टा ऐप के जरिए 580.78 करोड़ रुपये की कमाई का होना बताया। साथ ही विभिन्न बैंक खातों के जरिए सट्टेबाजी की काली कमाई विदेशी खातों में गई है। इस मामले को लेकर कई बड़े नाम भी सामने आए है।

Back to top button