स्पोर्ट्सहेल्थ / लाइफस्टाइल

IND vs SL: तीसरे टी20 में बदलेगी भारत की सलामी जोड़ी!, शुभमन गिल की होगी छुट्टी!, ये 2 खिलाड़ी करेंगे भारतीय पारी की शुरुआत….

राजकोट 7 जनवरी 2023: भारतीय क्रिकेट टीम ने नये साल की शुरूआत धमाकेदार जित से की। श्रीलंका के साथ 3 जनवरी से शुरू हुए 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने 2 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज की है। उसके बाद दूसरे T20 में 16 रनों से हर का सामना करना पड़ा टी20 सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर है। सीरीज का तीसरा और आखरी मैच आज राजकोट में शाम 7 बजे से खेला जाएगा।

टीम इंडिया को राजकोट में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 इंटरनेशनल में करो या मरो का मुकाबला खेलना है। इस मैच में कप्तान हार्दिक पंड्या प्लेइंग इलेवन में दिखी तमाम कमजोरियों को बाहर रखकर मैदान में उतरेंगे। यानी इस मुकाबले में शुभमन गिल का टीम से पत्ता कट सकता है। गिल ने दूसरे टी20 मैच में 3 गेंदों में 5 रन बनाए और पहले मैच में 5 गेंदों में 7 रन बनाकर आउट हुए थे। बेशक, वह टीम की सबसे कमजोर कड़ी बन चुके हैं। टीम मैनेजमेंट अगले मैच में गिल की जगह बेंच पर अपनी बारी का इंतजार कर रहे दूसरे ओपनर को ट्राई कर सकता है।

सीरीज के निर्णायक मुकाबले में भारतीय टीम ऋतुराज गायकवाड़ को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है। 25 साल के गायकवाड़ के पास शुभमन गिल के मुकाबले टी20 इंटरनेशनल खेलने का ज्यादा अनुभव है। वह भारत के लिए अब तक 9 टी20 मैच की 8 पारियों में 135 रन बना चुके हैं। हालांकि लगभग 17 के औसत से बने ये रन अच्छे आंकड़े नहीं हैं लेकिन उनका मौजूदा फॉर्म शानदार है। वह डोमेस्टिक क्रिकेट में पिछले 5 मैचों में 3 शतक लगा चुके हैं। उन्होंने महाराष्ट्र की कप्तानी करते हुए विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक ठोका था। इसके बाद असम और सौराष्ट्र के खिलाफ भी शतकीय पारियां खेली थी। घरेलू पिचों पर गायकवाड़ की ये फॉर्म अगले मैच में टीम इंडिया को एक मजबूत और विस्फोटक शुरुआत दिला सकती है।

टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड
हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार

Back to top button